एक ही रात में एक दुकान और विद्यालय में हुई चोरी

संवाद सूत्र, सहरसा: इन दिनों शहर में चोरी की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है। शहर में एक ही रात में एक दुकान और एक स्कूल में चोरी की घटना घटित हुई। शहर के गांधी पथ स्थित मोबाइल सिटी दुकान में चोरों ने शटर तोड़कर दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोर चार बजे सुबह में दुकान के पास पैदल ही पहुंचे और दुकान के शटर को तोडकर एक चोर दुकान के अंदर घुसा और दुकान में रखे मोबाइल सहित स्मार्ट वाच व अन्य सामान चोरी कर ली। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा में चोर का चेहरा कैद हुआ। सीसीटीवी कैमरा में स्पष्ट दिख रहा है कि पांच की संख्या में चोर पहुंचे। चोर के पास बडा- बड़ा बैग भी था। चोर आराम से चोरी कर पैदल ही चोरी के सामान को लेकर चलते बने। दुकान के प्रोपराइटर विकास कुमार ने बताया कि वे गुरूवार की रात करीब साढे नौ बजे दुकान बंद कर घर गए। दूसरे दिन शुक्रवार को दुकान खोलकर अंदर देखे तो सारा सामान बिखरा था। दुकान का गल्ला का लाक टूटा हुआ था। दुकान में रखे कुछ रुपये सहित करीब 50 हजार रुपये के सामान की चोरी कर ली। चोरों ने दुकान में रखे स्मार्ट वाच को पहनकर चोरी करते रहे। चोरी की घटना पर सदर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने दहलान चौक तक अन्य दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज को देखकर यह पता लगायी कि चोर पैदल ही दहलान चौक तक पहुंचे है।


--------------------------------
उत्क्रमित मध्य विद्यालय में हुई चोरी
शहर के सराही स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में से चोरों ने संदूक, टेबल ड्राल, आलमीरा का ताला तोडकर कागजात, लाउडस्पीकर, कुर्सी, घंटी, रजिस्टर आदि चोरी कर लिया। स्कूल की प्रधानाध्यापिका राधा कुमारी ने सदर थाना में आवेदन दिया है।
------------------
चोरी की घटना के बाद नहीं हुई कार्रवाई
शहर के वीर कुंवर सिंह उच्च विद्यालय में लगातार कई बार चोरी की घटनाएं घटित हुई। एक भी मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। प्रभारी प्रधानाध्यापक श्यामदेव झा ने सदर थानाध्यक्ष को दिए गए पत्र में कहा कि कई बार स्कूल में चोरी की घटनाएं हुई। आए दिन कुछ असामाजिक तत्व विद्यालय का कमरा व खिड़की तोडकर उसमें नशीला पदार्थ का सेवन करते है। जिससे विद्यालय का शैक्षणिक माहौल पर भी असर पडृ रहा है।

अन्य समाचार