वन कर्मियों के साथ दु‌र्व्यवहार मामले में सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने की प्राथमिकी दर्ज



बगहा । बगहा वन क्षेत्र के कर्मियों के साथ दु‌र्व्यवहार मामले में धनहा थाने में दो नामजद व करीब तीस अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।
दर्ज प्राथमिकी में प्रभारी वनपाल कुंदन कुमार ने कहा है कि वरीय पदाधिकारियों के आदेश पर धनहा थाने के तमकुहा गांव में अवैध आरा मशीन को सील करने का आदेश दिया गया था। उक्त आदेश के आलोक में वन क्षेत्र पदाधिकारी व धनहा थाने की पुलिस के साथ उक्त गांव में छापेमारी की गई। तभी गांव के स्व. जयप्रकाश सहनी की पत्नी रामावती देवी व उसके पुत्र अरविद सहनी गांव के 25-30 लोगों के साथ आरा मशीन पर पहुंचे और आरा मशीन को जब्त कर रहे वन कर्मियों से उलझ गए। आरा मशीन को खोलने नहीं दे रहे थे। मौके पर उपस्थित पुलिस कर्मियों ने भी समझाया कि सरकारी काम हो रहा है। इसमें किसी प्रकार का बाधा उत्पन्न नहीं किया जाए लेकिन वे मानने को तैयार नहीं थे। जब वन कर्मियों ने जबरन आरा मशीन को खोलने का प्रयास किया तो उन लोगों के साथ दु‌र्व्यवहार करते हुए आरा मशीन को खोलने से रोक दिया। अंत में वन कर्मियों ने उक्त मशीन सहित मौके पर पाए गए 26 अदद शीशम की गुल्ली व अन्य सामग्री को स्थानीय चौकीदार के हवाले कर दिया। मामले में धनहा थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार ने बताया कि प्रभारी वनपाल के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है।

यहां बता दें कि बीते 24 मार्च को वन क्षेत्र पदाधिकारी मनोज कुमार कर्मियों के साथ धनहा थाना क्षेत्र में संचालित अवैध आरा मशीन को जब्त करने के लिए गए हुए थे। जहां से चार आरा मशीन को जब्त कर वन क्षेत्र कार्यालय लाया गया था।

अन्य समाचार