जिले में शादी की नीयत से नाबालिग लड़की के अपहरण के कई मामले

मधुबनी । जिले का आपराधिक पन्ना अपहरण की वारदातों से भी अछूता नहीं है। जिले में अपहरण की घटनाएं भी आए दिन घटती रहती है। हालांकि बीते सवा साल में फिरौती के लिए अपहरण की घटना नहीं घटी है। लेकिन हत्या के लिए अपहरण की चंद घटनाएं घटित हुई है। हालांकि ज्यादातर प्रेम-प्रसंग से जुड़े मामले में अपहरण की घटना हुई है। शादी की नीयत से नाबालिग लड़कियों को बहला-फुसलाकर अपहरण कर लिए जाने की कई घटना जिले में घटित हुई है। हालांकि अधिकांश मामलों में पुलिस ने अपहृता को बरामद कर लिया है। वहीं अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया है। वहीं चंद मामलों में पुलिस खाली हाथ भी है।


------------------------------ हत्या के लिए भी अपहरण :
बेनीपट्टी निवासी आरटीआई कार्यकर्ता व सोशल मीडिया के पत्रकार बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश झा का अपहरण हत्या के लिए किया गया। अपहरण कर लिए जाने के बाद उनकी हत्या कर शव को सड़क के किनारे फेंक दिया गया। रहिका थाना क्षेत्र के सप्ता से भी एक व्यक्ति सीतामढ़ी जिले के निवासी सुजीत सिंह का अपहरण हत्या की नीयत से कर लिया गया। बाद में उनकी लाश व बाइक तालाब से बरामद की गई।
------------------------
शादी की नीयत से नाबालिग लड़की के अपहरण के कई मामले :
शादी की नीयत से बेनीपट्टी थाना क्षेत्र में विगत सवा साल में आठ लड़कियों का अपहरण किया गया। जबकि अड़ेर थाना क्षेत्र में उक्त अवधि में शादी की नीयत से पांच लड़कियों को अपहरण कर लिए जाने की घटना घटी। हालांकि उक्त सभी 13 मामलों की अपहृता को बरामद करते हुए अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भी भेज चुकी है। राजनगर थाना क्षेत्र में ही एक नाबालिग लड़की का अपहरण शादी की नीयत से करने की घटना घटी है। इस कांड के अपहृता को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। वहीं अपहर्ता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पंडौल थाना क्षेत्र में शादी की नीयत से लड़कियों का अपहरण करने की छह घटनाएं घटी। इनमें से पांच अपहृताओं को पुलिस बरामद कर चुकी है। शेष एक अपहृता को बरामद करने के प्रयास में पुलिस जुटी हुई है। तीन मामलों के अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका हे। जबकि शेष कांडों के अपहर्ताओं को गिरफ्तार करने के प्रयास में पुलिस जुटी हुई। जबकि सकरी थाना क्षेत्र में बीते सवा साल में शादी की नीयत से सात लड़कियों को अपहरण कर लिया गया। पुलिस ने इन सभी अपहृताओं को बरामद भी कर लिया है। कई अपहर्ताओं को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। जबकि कई अपहर्ताओं की गिरफ्तारी का प्रयास पुलिस के द्वारा जारी है। बासोपट्टी थाना क्षेत्र में लड़कियों के अपहरण की तीन घटनाएं घटी। सभी अपहृताओं को पुलिस ने बरामद कर लिया। वहीं सभी अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया। इसके अलावा भी जिले के अन्य थाना क्षेत्र में भी शादी की नीयत से बहला फुसलाकर नाबालिग लड़की को अपहरण कर लिए जाने की घटना घटी है।

अन्य समाचार