अवैध बैरियर वसूली के खिलाफ आटो चालक गए दो दिवसीय हड़ताल पर

संस, पूर्णिया पूर्व (पूर्णिया) : नगर निगम क्षेत्र में जबरन अवैध बैरियर वसूली से तंग आकर आटो चालक दो दिवसीय हड़ताल पर चले गए हैं। प्रखंड क्षेत्र के दिवानगंज में सोमवार को स्टेट आटो चालक संघ के जिला अध्यक्ष मो जहांगीर की अध्यक्षता में आटो चालकों ने बैठक की तथा अवैध वसूली के खिलाफ विरोध जताया। इधर आटो हड़ताल से आम लोगों को आवागमन में काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

जानकारी देते हुए संघ के जिलाध्यक्ष ने बताया कि नगर निगम क्षेत्र में आटो चालकों को दो-तीन जगह बेरियर देना पड़ता है। एक ही नगर निगम क्षेत्र में तीन जगह बैरियर देना नागवार गुजरता है तथा उन्हें आर्थिक नुकसान होता है। वे लोग किसी तरह आटो चला कर अपनी तथा अपने परिवार की जीविका चलाते हैं लेकिन अवैध वसूली के कारण उन्हें कुछ बचत नहीं हो पाती है। बेलौरी चौक पर नगर निगम तथा पंचायत दोनों का बैरियर वसूली की जाती है जो बिल्कुल अवैध है। इसको लेकर कुछ वर्ष पूर्व मुफस्सिल थाना अध्यक्ष ने इन लोगों पर कड़ी कार्रवाई भी की थी तब से दो साल तक बैरियर वसूली बंद हो गया था। लेकिन फिर कुछ दबंगों के द्वारा जोर जबरदस्ती बैरियर की वसूली की जा रही है। अगर वे लोग बैरियर देने से इनकार करते हैं तो उन लोगों के साथ मारपीट की जाती है तथा आटो को भी क्षति पहुंचाते हैं। इसलिए उन लोगों की मांग है कि ऐसे अवैध बैरियर वसूली करने पर पुलिस प्रशासन कड़ी कार्रवाई करें जिससे वे लोग अपना आजीविका आटो चला कर पूरा कर सकें। जिलाध्यक्ष ने बताया कि उनकी बीस सूत्री मांग है। जिसमे मोटर ह्वीकल एक्ट अधिनियम 2019 के अनुसार परिचालन, डीजल में अप्रत्याशित वृद्धि रोकने व दमनकारी कानून को सरकार वापस ले शामिल है।

वहीं अचानक आटो चालक संघ के हड़ताल से यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। इस दौरान शाम में घर लौटने में सरकारी सेवा में कार्यरत कर्मियों को भी काफी समस्या झेलनी पड़ी। मौके पर आटो चालक गोपाल कृष्ण राय, नीरज कुमार, कृपानन्द यादव, मिट्ठू कुमार, शंकर सिंह, राकेश सिंह आदि मौजूद थे।

अन्य समाचार