गंगटा जंगल के रास्ते नहीं रुक रहा बालू लदे ट्रकों का परिचालन

फोटो 29 जमुई 30

- प्रशासनिक आदेश तार-तार, लग रहा जाम, राहगीरों को हो रही परेशानी
संवाद सूत्र लक्ष्मीपुर(जमुई): प्रतिबंध के बाद भी जिला प्रशासन के आदेश को तार-तार करते हुए एनएच 333 जमुई-खड़गपुर मार्ग में गंगटा जंगल से बालू लोड ट्रक के जाने का सिलसिला प्रारंभ हो गया। इससे फिर जाम की स्थिति बन रही है। प्रशासन की अनदेखी और तस्करों की दबंगई के बीच यात्रियों की कठिनाइयां बढ़ गई है।
सोमवार की पूरी रात बालू लदे ट्रक से मार्ग में जाम लगा रहा। लोग मंगलवार सुबह तक जाम में फंसे रहे। जाम के कारण कारण यात्री सिर पर सामान, हाथ में बैग और विकलांग अपने लाठी के सहारे अपने गंतव्य की ओर जाते दिखे। इन दिनों गंगटा जंगल की सडक ऐसे ही मजबुरों की दिनचर्या में शामिल हो गया है। लोग परेशान हैं और जिम्मेदार खामोश। हालत यह थी कि बाइक को भी रास्ता नहीं मिल रहा था। स्थानीय लोग बताते हैं कि जाम की समस्या से तभी छुटकारा मिल सकता है जब गंगटा थाना की पुलिस और लक्ष्मीपुर थाना की पुलिस जंगल मार्ग में समय निर्धारित कर आना जाना निश्चित करे।

-----
बाक्स के लिए
---
पूछ रहे यात्री, आखिरकार कब मिलेगा जाम से मिलेगा छुटकारा
लक्ष्मीपुर : गंगटा जंगल मार्ग पर यात्रियों को जाम की समस्या से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या से परेशान होकर कड़ी धूप में सिर पर सामान लेकर पैदल चलते यात्री प्रशासन से पूछ रहे हैं कि कब मिलेगी इस समस्या से छुटकारा। एनएच के कार्यपालक अभियंता संजय शर्मा ने बताया कि मुंगेर और जमुई को जोड़ने वाली एनएच 333 स्थित गंगटा जंगल मार्ग पर जाम की समस्या का हल निकालने के लिए अधिकारियों से बातचीत कर पहल की जा रही है। यह मार्ग कुल नौ किलोमीटर है। बायपास निर्माण के लिए डीपीआर बनाकर उच्च अधिकारी को भेजा गया है।

अन्य समाचार