पीएम नरेन्द्र मोदी करेंगे एक अप्रैल को परीक्षा पर चर्चा

संवाद सहयोगी, किशनगंज : परीक्षा पर चर्चा वार्षिक कार्यक्रम है। जिसमें प्रधानमंत्री एक जीवंत कार्यक्रम में अपनी अनूठी आकर्षक शैली से छात्रों को परीक्षा के तनाव और अन्य क्षेत्रों से संबंधित सवालों का जवाब देंगे। यह जानकारी मंगलवार को प्राचार्य एनपी यादव ने खगड़ा स्थित केंद्रीय विद्यालय परिसर में प्रेसवार्ता के दौरान दी।

उन्होंने कहा कि परीक्षा पे चर्चा को एक सार्वजनिक आंदोलन करार देते हुए देश के कोविड महामारी से बाहर आने और परीक्षाओं के आफलाइन मोड में जाने के मद्देनजर इस वर्ष पीपीसी के महत्व को भी रेखांकित करेंगे। 21वीं सदी के ज्ञान आधारित अर्थव्यवस्था के निर्माण में पीपीसी जैसे पहलों के महत्व को रेखांकित करेंगे। पीपीसी एक अनौपचारिक संस्था बन रही है। जिसके माध्यम से प्रधानमंत्री सीधे छात्रों से बातचीत करते हैं। परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम एक अप्रैल को केंद्रीय विद्यालय खगड़ा परिसर में होगा। इस दौरान केंद्रीय विद्यालय के कई शिक्षक मौजूद रहे। ------------------ विद्यालयों में बच्चों को दिया जा रहा कोविड टीका संवाद सूत्र टेढ़ागाछ (किशनगंज) : टेढ़ागाछ प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न विद्यालयों में स्वास्थ्य विभाग के तरफ से 12 से 14 आयु वर्ष के बच्चों को कोविड टीका लगाया जा रहा है। लक्ष्य प्राप्ति को देखते हुए वैक्सीनेशन अभियान के तहत मंगलवार को प्रखंड में कुल 23 जगहों पर बच्चों को टीका लगाया गया।

उत्क्रमित मध्य विद्यालय खर्रा बेलवाड़ी के प्रधानाध्यापक जगमोहन दास और सहायक शिक्षक बरुण कुमार दास ने बताया कि कोरोना महामारी के संक्रमण को देखते हुए छात्रों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। जिससे छात्र भयमुक्त वातावरण में विद्यालय में पढ़ाई कर सकेंगे। इसके लिए छात्रों एवं अभिभावकों के घर भी जाकर जागरूक किया जा रहा है। ताकि ज्यादा से ज्यादा बच्चे विद्यालय आकर कोविड टीके की डोज ले सकें। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के तरफ से डाक्टर आकाश दीप, एएनएम सोनी कुमारी, मल्लिका कुमारी, मिन्हाज सहित विद्यालय के शिक्षक उपस्थित रहे।

अन्य समाचार