विधायक ने उठाई रमजान नदी पर पुल निर्माण की मांग

संवाद सूत्र, पहाड़कट्टा (किशनगंज) : विधायक इजहारूल हुसैन ने बुधवार को बिहार विधानसभा के बजट सत्र के शून्यकाल के दौरान किशनगंज विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सिघिया कुलामनी पंचायत में सेतीघाटा चौन्दी गांव के पास रमजान नदी पर पुल निर्माण करवाने की मांग सरकार से की। उन्होंने कहा कि रमजान नदी पर पुल निर्माण कार्य नहीं होने से लोगों को आवागमन में काफी परेशानियों से जूझना पड़ रहा है।

इससे पहले विधायक ने बिहार विधानसभा के बजट सत्र में सदन के शून्यकाल के दौरान राज्य में मुख्यमंत्री अक्षर आंचल योजना अंतर्गत लगभग 30 हजार शिक्षा सेवक एवं तालीमी मरकज कर्मियों के मानदेय में बढ़ोतरी करने का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने सदन के माध्यम से सरकार का ध्यानाकर्षित कराते हुए कहा कि अस्थायी रूप से कार्यरत शिक्षा सेवक एवं तालिमी मरकज कर्मियों को मात्र ग्यारह हजार रुपये मानदेय मिलता है, जिससे उनके तथा उनके परिवार का भरण-पोषण होना संभव नहीं है। इसलिए मैं बिहार सरकार से मांग करता हूं कि राज्य में कार्यरत शिक्षा सेवक एवं तालिमी मरकज कर्मियों को स्थायी तथा सम्मान जनक मानदेय दिया जाए।

विधायक ने कहा कि किशनगंज जिले में सैकड़ों छात्र-छात्राओं को मैट्रिक बोर्ड परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने के बावजूद सरकार द्वारा मिलने वाली 10 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि अब तक नहीं मिला है। वहीं लाकडाउन के दौरान बहुत ऐसे छात्र छात्राएं प्रोत्साहन राशि के लिए आनलाइन आवेदन नहीं कर सके हैं। वैसे छात्र-छात्राओं को दोबारा आनलाइन आवेदन करने का मौका दिया जाए, जो छात्र-छात्राएं आवेदन किए हैं, वैसे छात्र-छात्राओं को जल्द प्रोत्साहन राशि दिया जाए।

अन्य समाचार