विधान परिषद चुनाव की तैयारी अंतिम दौर में, चार को होगा मतदान

जागरण संवाददाता, पूर्णिया : विधान परिषद चुनाव को लेकर तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मतपत्रों की छपाई का काम पूरा कर लिया गया है साथ ही मतदान कर्मियों को भी दो दौर का प्रशिक्षण दिया जा चुका है। बूथों पर भी मतदान की तैयारी के निर्देश दिए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी अनिरूद्ध प्रसाद यादव ने बताया कि विधान परिषद चुनाव को लेकर चार अप्रैल को पूर्णिया, अररिया एवं किशनगंज जिले के सभी प्रखंड मुख्यालयों में वोट डाले जाएंगे। जिसको लेकर तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

---------
किशनगंज एवं अररिया के लिए मतपत्र रवाना

आगामी चार अप्रैल को होने वाले पूर्णिया-अररिया-किशंनगज विधान परिषद चुनाव को लेकर बुधवार को किशनगंज व अररिया जिले के 16 मतदान केन्द्रों के लिए मतपत्र व आवश्यक सामग्री रवाना कर दिया गया है। पूर्णिया जिले के 14 मतदान केंद्रों के लिए तीन अप्रैल को सामग्री भेजी जाएगी। जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी अनिरुद्ध प्रसाद यादव ने बताया कि चुनाव को लेकर कोलकाता से मतपत्र छपवा कर मंगा लिया गया है। उन्होंने बताया कि विधान परिषद चुनाव को लेकर पूर्णिया कॉलेज में वज्रगृह सह मतगणना कक्ष के निर्माण का कार्य भी पूरा कर लिया गया है।
=========
30 बूथ पर 9317 मतदाता डालेंगे वोट
जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि विधान परिषद चुनाव को लेकर पूर्णिया जिले में 14, अररिया में 9 और किशनगंज जिले में 7 मतदान केंद्रों की स्थापना की गई है। जहां 9317 मतदानता वोटिग में शामिल होंगे। इसमें पूर्णिया जिले में कुल मतदाताओं की संख्या 3704 ,अररिया जिले में 3481 व किशनगंज जिले में मतदाताओं की संख्या 2132 है। उन्होंने बताया कि विधान परिषद चुनाव को लेकर प्रशिक्षण देने का काम पूरा हो चुका है। जिले के 14 मतदान केंद्रों में निर्वाचन कार्य के लिए प्रतिनियुक्त माइक्रो प्रेक्षक, गश्ती दल दंडाधिकारी, पीठासीन पदधिकारी, प्रथम और द्वितीय मतदान पदाधिकारी, मतगणना प्रेक्षक व सहायकों को दो चरणों में प्रशिक्षित किया जा चुका है।
=========
भागलपुर के कमीश्नर आज करेंगे समीक्षा बैठक
जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि विधान परिषद चुनाव की तैयारी को लेकर गुरुवार को निर्वाचन आयोग द्वारा प्रतिनियुक्त प्रेक्षक सह भागलपुर के प्रमंडलीय आयुक्त दयानिधान पांडेय विधान परिषद चुनाव को लेकर आरओ के साथ-साथ सभी एआरओ के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। प्रेक्षक की समीक्षा बैठक को लेकर भी सभी तैयारी पूरी कर ली गई है।
=======
आठ उम्मीदवार आजमा रहे अपनी किस्मत
बताते चलें कि प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र 23 पूर्णिया- अररिया- किशंनगज विधान परिषद चुनाव में इस बार आठ उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जिनमें राजद समर्थित प्रत्याशी अब्दुस सुबहान, कांग्रेस के समर्थित प्रत्याशी मो. तौफीक आलम, भाजपा के डा. दिलीप जायसवाल, वीआइपी के श्यामानंद सिंह के अलावा निर्दलीय उम्मीदवार अब्दुस शाकिर, मो. असलम आजाद व मतसारा खातून शामिल हैं।

अन्य समाचार