दो शराबी गिरफ्तार

संसू, महिषी (सहरसा) : महिषी थाना के एएसआइ कुमार बिनोदानंद द्वारा गश्ती के दौरान पूर्वी कोसी तटबंध पर शराब के नशे में हंगामा करते दो शराबियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार शराबी से पूछताछ के दौरान उन्होंने पुलिस को बताया कि दोनों बेलबारा गांव के रहने वाले आजाद सिंह एवं अजय सिंह हैं। वहीं इस संबंध में थानाध्यक्ष शिवशंकर कुमार ने बताया कि गिरफ्तार को न्यायालय भेज दिया गया है।

-----
स्कूलों में टीबी जागरूकता अभियान
संसू, बैजनाथपुर ( सहरसा) : मंगलवार को सौरबाजार सीएचसी कर्मियों द्वारा प्रखंड के दर्जनों विद्यालय पहुंच कर टीबी के प्रति जागरूकता अभियान चलाया गया। सीएचसी प्रभारी डा. अमित कुमार ने कहा कि वर्ष 2025 से पहले टीबीमुक्त क्षेत्र बनाना है। इस दिशा में हमलोग आगे बढ़ रहे हैं। घर-घर जाकर टीबी मरीजों की पहचान हो रही है। अभियान में अगर कोई भी मरीज की पहचान हो रही है तो उसका न सिर्फ इलाज मुफ्त किया जाता है बल्कि उसे पौष्टिक आहार लेने के लिए सरकार की तरफ से राशि भी दी जाती है। केयर इंडिया की बंधना कुमारी ने कहा कि हमें अपना प्रयास जारी रखना होगा जिससे समय से पहले हमलोग टीबी मुक्ति पा लेंगे। इस मौके पर लवली कुमारी, मैनेजर परीक्षित कुमार सहित अन्य विद्यालय के शिक्षक मौजूद थे।

------
रामधुनी यज्ञ संपन्न
संसू बैजनाथपुर (सहरसा) : सौरबाजार प्रखंड क्षेत्र के निराला नगर बैजनाथपुर वार्ड नंबर एक स्थित नर्मदेश्वर महादेव मंदिर परिसर में आयोजित तीन दिवसीय रामधुनी यज्ञ का मंगलवार को समापन हुआ। इस अवसर पर दर्जनों पुरुष एवं महिला श्रद्धालुओं ने यज्ञस्थल पर पूजा-अर्चना की। सरपंच अरुण कुमार ने कहा कि हवन पूजन के साथ रामधुनी यज्ञ समापन किया गया। स्थापित कलश को बड़े उमंग के साथ तिलाबे नदी में विसर्जित किया गया। यज्ञ को सफल बनाने में सरपंच अरुण कुमार, संतोष कुमार, कुमार इंद्रशेखर मुन्ना, अंकित कुमार, सनोज पटेल सहित अन्य गणमान्य शामिल थे।

अन्य समाचार