समदर्शी दर्पण बने जिला टापर, 80 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। मैट्रिक परीक्षार्थियों का इंतजार आखिरकार गुरुवार को खत्म हो गया। परीक्षा परिणाम जारी होते हुए छात्र-छात्राओं के बीच उल्लास का वातावरण रहा। जिले के केजीपी सीनियर सेकेंड्री हाई स्कूल भोगा भटगामा के छात्र समदर्शी दर्पण टापर रहे। जिला शिक्षा पदाधिकारी शिवनाथ रजक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार समदर्शी को कुल 477 अंक प्राप्त हुआ है।

इसी स्कूल की छात्रा कुमारी माही ने 475 अंक के साथ द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। इसके अलावा तीसरे स्थान पर तीन छात्र रहे हैं। इसमें उग्रदेव एमएस बागडर धुरपैली, अमौर के छात्र नुसखान, हाई स्कूल बायसी के अबू हमजा रिजवी व जिला स्कूल पूर्णिया के नीरज कुमार कर्ण शामिल हैं। इन तीनों छात्रों को 470-470 अंक प्राप्त हुए हैं।

बता दें कि मैट्रिक की परीक्षा के लिए 17557 छात्र व 16964 छात्राओं सहित कुल 34621 छात्र-छात्राओं ने फार्म भरा था। इसमें कुल 33621 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में भाग लिया था। जिला मुख्यालय के अलावा बनमनखी, धमदाहा व बायसी अनुमंडल मुख्यालय में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। कुल 41 केंदों पर मैट्रिक की परीक्षा ली गई थी। परीक्षा के दौरान कहीं से कदाचार के आरोप में एक भी छात्र या छात्रा का निष्कासन नहीं हुआ था। विभाग से उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार इस वर्ष परीक्षा परीक्षा गत वर्ष की अपेक्षा काफी बेहतर रहा है। प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं की संख्या भी गत वर्ष की अपेक्षा अधिक है। बता दें कि परीक्षा परिणाम की घोषणा को लेकर गुरुवार की सुबह से ही धार्मिक स्थलों पर छात्र-छात्राओं की भीड़ जुटी रही। दोपहर में छात्र-छात्राओं की भीड़ कैफे सेंटरों पर भी जुटी रही। यद्यपि अधिकांश छात्र-छात्राओं ने अपना परीक्षा परिणाम मोबाइल पर ही डाउनलोड कर लिया।

अन्य समाचार