इसी माह एके-47 मामले में जांच करने आएगी एनआइए की टीम



संवाद सहयोगी, मुंगेर: लगभग साढ़े तीन वर्ष पूर्व मुंगेर में एके-47 की बरामदगी ने पूरे देश में हंगामा मचाया था। इस मामले में एक बार फिर अब नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) की टीम मुंगेर पहुंच रही है। एक बार फिर एके-47 मामले में कुछ पर्दाफाश होने की उम्मीद है। पुलिस के आधिकारिक सूत्रों की मानें तो अप्रैल माह में एनआइए की टीम मुंगेर पहुंचेगी। टीम इस मामले में फरार सरगना संजीव साह की टोह और अन्य जानकारियां एकत्र करेगी। इससे पहले टीम 2021 के अगस्त माह में पहुंची थी और संजीव साह पर दो लाख रुपये का इनाम का इश्तेहार चस्पा किया था। टीम संजीव के गांव आदर्श टीकारामपुर भी जाएगी। जिला पुलिस के अधिकारी इस संबंध में कुछ बताने से गुरेज कर रहे हैं। दरअसल, एके-47 मामले में 24 लोगों को आरोपित बनाया गया था, इसमें से आधा दर्जन लोग अबतक फरार हैं।संजीव शाह मास्टर माइंड है, इस कारण इनाम भी रखा गया है।

---------------------------------------------
चोरी-छिपे तस्करी, खुद को किया अंडरग्रांउड
एके-47 तस्करी करने वाला मास्टर माइंड संजीव साह एनआइए और पुलिस दबिश के बाद खुद को अंडर ग्राउंड कर लिया है। जिस राज्य या जिले में संजीव साह ने शरण ले रखा है, वहां वह अपना नाम और वेष पूरी तरह से बदल लिया है। ऐसे में एनआइए और पुलिस को भी इसका ट्रेस नहीं मिल रहा है। जिस-जिस नंबर का संजीव इस्तेमाल करता था, जिससे बात होती थी, उस नंबरों को पुलिस ने ट्रैकिग पर रखा है, पर अभी तक कोई खास सफलता नहीं मिली है।
-------------------------------------
चार थानों में दर्ज हुआ था मुकदमा
एके-47 का मुकदमा जिले के चार थानों में दर्ज किया गया था। कोतवाली, मुफस्सिल, पूरवसराय और जमालपुर में अलग-अलग केस दर्ज किया गया था। पुलिस ने धड़ाधड़ कार्रवाई करते हुए दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार भी किया, पर अभी तक आधा दर्जन आरोपित पकड़े नहीं गए हैं।

अन्य समाचार