स्वच्छ व पारदर्शी चुनाव के लिए पूरी टीम की भूमिका अहम : डीएम

संस, सहरसा। बिहार विधान परिषद- 20 स्थानीय निकाय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र सहरसा- सह- मधेपुरा- सह सुपौल के चुनाव हेतु रविवार को डीएम- एसपी ने विकास भवन में संयुक्त रूप से ब्रीफिग की। डीएम ने कहा कि स्वच्छ एवं पारदर्शी चुनाव संपन्न कराना प्रशासन की जिम्मेवारी है।

इसके लिए सभी दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारियों व मतदान पदाधिकारियों को पूरी तरह गंभीर रहने की जरूरत है। कहा कि कहीं भी किसी तरह की चूक नहीं हो, इसका पूरा ध्यान रखें। किसी एक व्यक्ति की लापरवाही पूरी टीम की असफलता का कारण बन सकता है। डीएम ने कहा कि कोई अधिकारी किसी काम में अपनी बुद्धि नहीं लगाएं। जो आपको जानकारी हो वह करें, जिसमें कोई भ्रम हो, इसके लिए वरीय अधिकारी से नि:संकोच बातकर उसे दूर करें। निरक्षर मतदाता की सूची पहले से तैयार है। इसके लिए विहित प्रपत्र भरकर उन्हें सहयोगी को ले जाने का आदेश मिला, परंतु जो पूर्व से इस कोटि में चिह्नित नहीं हैं, उन्हें किसी भी हाल में बाहरी व्यक्ति को साथ ले जाने की सुविधा नहीं मिलेगी। डीएम ने कहा कि यह ध्यान रखें कि मतदान केंद्र से निकलने के बाद कोई भी वाहन बीच में नहीं रूके, उसे सीधे मतगणना केंद्र पहुंचे। कहा कि नियंत्रण कक्ष अनवरत चालू रहेगा। सूचनाओं का आदान- प्रदान करते रहें।

उन्होंने उम्मीद जताया कि जिले में पूरी तरह स्वच्छ व पारदर्शी चुनाव संपन्न होगा। एसपी लिपि सिंह ने कहा कि इस जिले के अधिकारियों- व पुलिस पदाधिकारियों ने पंचायत चुनाव को काफी बेहतर तरीके से संपन्न कराया है। सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। हमलोग भी चुनाव के दौरान भ्रमणशील रहेंगे। पूरा भरोसा है कि आप सबों के सहयोग से निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव संपन्न होगा। उप विकास आयुक्त साहिला ने मतदान दल को कई निर्देश दिए। मौके पर अपर समाहर्ता विनय कुमार मंडल, सदर एसडीओ प्रदीप कुमार झा, एसडीपीओ संतोष कुमार समेत सभी दंडाधिकारी, पीठासीन पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे।

अन्य समाचार