पुराने नक्शा पर ओवरब्रिज का निर्माण होने से प्रभावित होगा बाजार

जासं, सहरसा। समपार फाटक 31 बनने वाले ओवरब्रिज का निर्माण पुराने नक्शा से होने पर बाजार पूरी तरह प्रभावित हो जाएगा। यह कहना है बाजार बचाओ, ओवरब्रिज बनाओ व्यवसायी संघ का है। संघ के सदस्यों ने बताया कि प्रस्तावित नक्शा में सुधार के लिए लगातार आवेदन दिया गया है।

व्यवसायी चाहते हैं कि एस माडल का नक्शा बने जिससे बाजार भी बच सके। बताया कि खगड़िया, बेगूसराय, समस्तीपुर, पूर्णिया, खुशकीबाग, कटिहार, सुपौल में ओवरब्रिज का निर्माण रेल व बिहार सरकार की जमीन पर किया गया। सहरसा में सब्जी बाजार, बंगाली बाजार, स्टेैंड एवं अन्यत्र रेल का खाली जमीन पर नये प्रस्तावित ओवरब्रिज का निर्माण होना चाहिए था। कहा कि जाम का मुख्य कारण रेलवे है। मुख्य बाजार के व्यवसायी को रेलवे का खामियाजा भुगतना पड़ेगा। सरहसा रेल विभाग को सब्जी बाजार भी जाम का बहुत बड़ा कारण अत्यधिक व्यवसायिक वाहन, ठेला, भीड़ के कारण बाजार फुटकर ठेला और बिना पर फाटक के ज्यादा देर तक रहने के कारण हो रहा है। आवास योजना की संख्या बढ़ाने की मांग
मंदिर की जमीन से अतिक्रमण हटाने का अनुरोध यह भी पढ़ें
संस, सहरसा: वार्ड पार्षद प्रतिनिधि जदयू जिला सचिव साजन शर्मा ने सांसद दिनेश चंद्र यादव को आवेदन देकर अपने वार्ड भेड़धरी वार्ड नंबर 37 में आवास योजना की संख्या बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि भेड़धरी नगर का सर्वाधिक पिछड़ा मोहल्ला है, जहां जरूरतमंद लोगो की संख्या सर्वाधिक है। इनलोगों को आवास की सुविधा नहीं है। बहुत से लोगों को आवास हेतु जमीन भी नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार के हर व्यक्ति को पक्का मकान योजना को धरातल पर उतारने के लिए इस वार्ड में आवास की संख्या बढ़ाने के लिए सरकार स्तर पर प्रयास करने का आग्रह किया। पूर्व वार्ड पार्षद ने सांसद को कई और समस्या से भी अवगत कराया और इसके समाधान का आग्रह किया।

अन्य समाचार