मंदिर की जमीन से अतिक्रमण हटाने का अनुरोध

संसू, बनमाईटहरी (सहरसा)। सिमरीबख्तियारपुर प्रखंड अंतर्गत बलवाहाट के कांठो स्थित मटेश्वर धाम के अतिक्रमित जमीन को खाली कराने के लिए मंदिर न्यास समिति के सचिव जगधर यादव ने एसडीओ को आवेदन दिया है। आवेदन में जगधर यादव ने कहा है कि बाबा मटेश्वर धाम कांठो की जमीन पर ट्रैक्टर से जुताई कर मूंग का फसल कई लोगों द्वारा लगा दिया गया है। 31 मार्च को पटवन के समय भी रोका गया था नहीं रुकने पर बलवा हाट ओपी को सूचना दी गई।

---
प्रधानाध्यापक से बीइओ ने पूछा स्पष्टीकरण
---
संसू, बैजनाथपुर ( सहरसा): एनपीएस शिवदत्त स्थान बैजनाथपुर विद्यालय समय से पहले बंद रहने पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने उक्त विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं शिक्षक से स्पष्टीकरण पूछा है। ग्रामीणों एवं छात्रों के द्वारा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को अवगत कराया गया कि निर्धारित समय से ना तो स्कूल खुलता है ना ही बंद होता है। इस संबंध में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि एक सप्ताह बीतने के बावजूद स्पष्टीकरण का संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई करते हुए विद्यालय बंद की तिथि का वेतन काटा जाएगा।
रेलवे की जमीन पर अतिक्रमणकारी जमा रहे हैं कब्जा यह भी पढ़ें
---
पूजा-अर्चना से माहौल भक्तिमय
---
संसू, नवहट्टा ( सहरसा ): वासंतिक नवरात्र को लेकर माहौल भक्तिमय बना हुआ है। पंडित बमबम झा बताते हैं कि नवरात्र में शास्त्रों के अनुसार कन्या या कुमारी पूजन किया जाता है । कुमारी पूजन में दस वर्ष तक की कन्याओं का विधान है। नौ दिनों तक चलने नवरात्र पर्व में मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा का विधान है । दुर्गा पूजा के नौ दिन तक देवी दुर्गा का पूजन, दुर्गा सप्तशती का पाठ इत्यादि धार्मिक कार्य नवहट्टा दुर्गा स्थान , बलवा श्री लाल बाबा स्थान , साहीडीह राज राजश्वेरी स्थान , एकाढ के ज्वालामुखी मंदिर एवं श्री भैरव स्थान आदि जगहों पर हो रहा है।

अन्य समाचार