अग्निशमन विभाग ने सौरगांव में अग्निकांड से बचाव को लेकर किया जागरूक

संसू, कुर्साकांटा (अररिया): प्रखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत सौरगांव के कतहपुर में गैस सिलेंडर से लगी आग से बचाव समेत गैस सिलेंडर का प्रयोग को लेकर अग्निशमन कर्मी द्वारा आमजनों को जागरूक किया गया। यह जानकारी देते मुखिया चंद्रानंद मंडल ने बताया कि अग्निशमन कर्मी द्वारा गैस सिलेंडर व गैस चूल्हा का प्रयोग करते समय चूल्हा के बगल में एक बाल्टी पानी व एक मग रखने, गैस सिलेंडर बंद करते समय गैस को सिलेंडर के पास से बंद करने, रसोई में बिजली उपकरण से सिलेंडर रखने समेत बचाव को लेकर विस्तृत जानकारी दी गई । उन्होंने बताया कि आग से बचाव को लेकर ग्रामीणों को डेमो कर दिखाया गया । मौके पर रूबी देवी, कौशल्या देवी, मानकी देवी, रानी कुमारी, मीरा देवी, अंजू देवी, बिजली देवी, सरिता देवी, सुनरी देवी, ललन मंडल, अनमोल कुमार, कलानंद मंडल, अभिषेक कुमार, आदित्य कुमार, प्रमिला देवी समेत दर्जनों लोग शामिल थे।


--छत्रपति की मनाई पुण्यतिथि
जासं, अररिया: शहर स्थित अखिल भारतीय परिषद कार्यालय परिसर में रविवार को परम पराक्रमी, शौर्य के प्रतीक, कुशल प्रशासक और धर्म के प्रति समर्पित छत्रपति शिवाजी महाराज की पुण्य तिथि मनाई गई। परिषद के सदस्यों द्वारा शिवाजी महाराज के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें नमन किया गया।
इस अवसर पर परिषद के पूर्णिया विश्वविद्यालय प्रमुख प्रोफेसर एमपी सिंह ने कहा कि भारत में समय-समय पर ऐसे लाल पैदा हुए हैं जो अपने शौर्य के बल पर अपने को अजर अमर कर दिया। इन्हीं में से एक थे छत्रपति शिवाजी महाराज। उन्होंने कहा कि शिवाजी महाराज का कहना था कि लड़ाई आमने-सामने ही लड़ी जाए यह जरूरी नहीं है, जरूरी है दुश्मनों पर विजय प्राप्त करना। उनका कहना था कि शत्रु को कभी कमजोर मत समझो लेकिन अत्यधिक बलिष्ट समझकर डरना भी नहीं चाहिए।
इस अवसर पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रीति पायल, नगर मंत्री अजीत रंजन, गोविद कुमार मंडल, प्रिस यादव, अंकित कुमार झा, रोहन कुमार, अनमोल कुमार, पीयूष कुमार, नितिन राज, रूपेश कुमार सिंह, जितेंद्र कुमार आदि थे।

अन्य समाचार