प्रभारी प्रधानाध्यापिका पर अनिममितता बरतने का आरोप



संसू, सिकटी (अररिया): प्रखंड के मध्य विद्यालय रामनगर पोठिया के प्रभारी प्रधानाध्यापिका पर ग्रामीणों ने वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाकर एक शिकायत आवेदन दिया है। दर्जनों ग्रामीणों के हस्ताक्षर युक्त आवेदन में जिलाधिकारी व जिला शिक्षा पदाधिकारी से कार्रवाई करने की मांग की है।
ग्रामीण गोपाल झा, विकास कुमार, हीरालाल मंडल, जन्तु मंडल, मीना देवी, शंभूकांत मिश्र व दुलारी देवी सहित अन्य के आवेदन पर हस्ताक्षर है। आवेदन में कहा गया है कि मवि रामनगर पोठिया की प्रभारी प्रधानाध्यापिका कमला कुमारी द्वारा विद्यालय में अनियमितता बरती जा रही है। विकास व अन्य मद की राशि मनमाने ढंग से निकाल ली गई है। प्रअ द्वारा कभी भी विशिस की बैठक नहीं बुलाई गई। विद्यालय शिक्षा समिति के खाते से राशि निकासी कर ली गई है। विगत तीन वर्षों से विकास का कोई काम नहीं किया गया है। बच्चों के परिभ्रमण के रुपये भी प्रधानाध्यापिका ने निकासी कर ली है। तीन वर्षों से बच्चों को कहीं पर भी परिभ्रमण पर नहीं ले जाया गया है। विद्यालय में रखे पुराने घर के 12 सखुआ की लकड़ी व विद्यालय प्रांगण में लगे पेड़ को भी काट कर बेच दिया गया है। जब इस संबंध में पूछा जाता है तो प्रधानाध्यापिका लोगों पर मुकदमा करने की धमकी देती हैं।

इस संबंध में प्रधानाध्यापिका कमला कुमारी ने बताया कि सभी आरोप बुनियाद है। सर्व शिक्षा अभियान के मद में राशि खर्च की गई है। इसका उपयोगिता मेरे पास है। जिला शिक्षा पदाधिकारी राजकुमार ने दूरभाष पर बताया कि मामले को लेकर जांच की जायेगी। दोषी पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

अन्य समाचार