रामनवमी और मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस की रहेगी पैनी नजर

संवाद सहयोगी, जमुई। आगामी रामनवमी और चैती नवरात्रि के दौरान नगर थाना क्षेत्र में शरारती तत्वों द्वारा की जाने वाली हर छोटी-बड़ी हरकत पर पुलिस पैनी नजर रखेगी। साथ ही किसी भी तरह की सूचना पर पुलिस त्वरित कार्रवाई की जाएगी। उक्त बातें मंगलवार को सदर थाना में आयोजित शांति समिति की बैठक के दौरान नगर थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने कही। उन्होंने कहा कि रामनवमी और दुर्गा पूजा में मूर्ति विसर्जन के दौरान भी डीजे के इस्तेमाल पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा तथा पूर्व में डीजे संचालको द्वारा बांड प्रपत्र भरा गया है। जिसके आलोक में उन पर कार्रवाई भी की जाएगी।


उन्होंने कहा कि किसी भी इलाके में जुलूस निकालने को लेकर हर हाल में लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा। जिस पर जुलूस कमेटी के सदस्य सहित उस में भाग लेने वाले सदस्यों का नाम पता और मोबाइल नंबर लिखा होना अनिवार्य है। रूट के आधार पर ही रामनवमी का जुलूस निकाला जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि जुलूस निकालने से पहले हर हाल पुलिस को इसकी सूचना देनी होगी तथा पूरी सुरक्षा के बीच रामनवमी जुलूस निकाला जाएगा। पूर्व में होली और अन्य त्योहारों के दौरान खैरा के लोगों ने शांति का परिचय दिया है। इसलिए अपेक्षा यह है कि आगामी रामनवमी और दुर्गा पूजा के त्योहार के दौरान भी यहां के लोग इसी तरह के शांति का परिचय देंगे।
----
बाक्स के लिए
---
भड़काऊ और उत्तेजक नारे लगाने पर होगी कार्रवाई
जमुई : आगामी रामनवमी और चैती दुर्गा पूजा को लेकर थाना क्षेत्र में शांति व्यवस्था बरकरार रखने को लेकर कई निर्देश दिया गया। थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने कहा कि त्योहार के दौरान जुलूस निकाले जाने को लेकर लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा और उस लाइसेंस पर जुलूस का रूट निर्धारित होना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जुलूस के दौरान डीजे तथा अधिक शोर मचाने वाले ध्वनि विस्तारक यंत्र पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। साथ ही उत्तेजक और भड़काऊ तथा किसी खास वर्ग को उत्तेजना प्रदान करने वाले नारों और गानों का इस्तेमाल करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने इसके लिए सभी जनप्रतिनिधियों तथा आम लोगों से शांति- व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। इस असवर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी श्रीनिवास, पुलिस अवर निरीक्षक रविशंकर प्रसाद सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

अन्य समाचार