चावल कालाबाजारी मामले में नहीं हुई कार्रवाई

संसू, बनमाईटहरी (सहरसा): ओपी पुलिस के द्वारा मध्य विद्यालय खुरेशान से मंगलवार की आधी रात को बरामद किये गये कालाबाजारी का एमडीएम के चावल मामले में चार दिन बीतने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। जानकारी के अनुसार, पुलिस ने चावल से लदे पिकअप वाहन को स्कूल से बरामद करने के बाद बीडीओ सहित शिक्षा विभाग को इसकी सूचना दी थी। बावजूद शिक्षा विभाग द्वारा किसी तरह का आवेदन नहीं दिया गया। शनिवार तक आवेदन नहीं मिलने के कारण पुलिस भी असमंजस में है। सूत्रों के अनुसार इस मामले को दबाने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सविता कुमारी ने बताया कि प्रशिक्षण को लेकर बाहर थे आज लौटकर आए हैं अब मामले की छानबीन की जाएगी। ओपी प्रभारी प्रमोद झा ने बताया आवेदन अब तक नहीं मिला है।


------------------
संस, सिमरीबख्तियारपुर (सहरसा): सलखुआ प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सलखुआ पंचायत में अनुमंडल पदाधिकारी अनीशा सिंह व सांख्यिकी पदाधिकारी प्रभात कुमार की उपस्थिति में गेहूं की कटनी कराकर फसल का आकलन किया गया। क्राप कटिग में उपज अच्छी होने की संभावना जताई गई। अनुमंडल पदाधिकारी ने खेत में लगे गेहूं की कटनी कराने के बाद उपज का आकलन किया। कृषि विभाग के निर्देशानुसार खेत में लगी गेहूं की फसल की कटनी कराकर नमूना संग्रह किया गया। इसके माध्यम से विभाग द्वारा प्रति एकड़ गेहूं की पैदावार का आकलन किया जाएगा। इस अवसर पर कृषि सलाहकार वकील कुमार, किसान सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
----------------
संस, सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) : युवा राजद कार्यकर्ताओं ने राजद प्रत्याशी डा. अजय कुमार सिंह के एमएलसी चुने जाने पर जीत का जश्न मनाया। सिमरी बख्तियारपुर युवा राजद नगर अध्यक्ष विपिन कुमार भगत के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी, रंग गुलाल लगाकर एवं जलेबी खिलाकर जीत का जश्न मनाया। मौके पर युवा राजद नगर अध्यक्ष ने कहा कि यह जीत सहरसा, सुपौल एवं मधेपुरा जिले के जनप्रतिनिधियों की जीत है। साथ ही यह जीत पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओं एवं लालू प्रसाद यादव के विचारधारा की जीत है। मौके पर राजद पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव संतोष कुमार सिंह ने कहा कि यह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एवं पूर्व मंत्री अशोक कुमार सिंह के बेहतर प्रबंधन के कारण संभव हो पाया। कोसी क्षेत्र के त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों की आवाज विधान परिषद में अब बुलंद होगी एवं पंचायतों का सर्वांगीण विकास होगा। इस अवसर पर मनीष कुमार सिंह,अमित कुमार सिंह,शिव शंकर सिंह,ओम प्रकाश सिंह,दिनेश सिंह,रत्नेश सिंह, इंद्र प्रकाश सिंह,दशरथ सिंह,अनंत सिंह,पुल पुल सिंह, आनंद सिंह,बिजली सिंह,मंटू सिंह,मदनजीत सिंह चौहान, हर्षवर्धन नाथ, बिहारी यादव, दीपक कुमार यादव, रिजवान आलम, कृष्ण कुमार यादव, गुंजन देवी सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

अन्य समाचार