जिले में होगी गश्ती की विशेष व्यवस्था

जागरण संवाददाता, शेखपुरा:

रामनवमी को लेकर जिला प्रशासन विशेष सतर्कता बरत रही है और निचले स्तर पर थानों-पुलिस ओपी को भी सतर्कता बरतने का आदेश दिया गया है। रामनवमी पर्व पर हंगामा नहीं हो, इसको लेकर समूचे जिले में मजिस्ट्रेट की निगरानी में पुलिस की विशेष गश्ती की व्यवस्था की गई है। इसमें शहरी क्षेत्र के साथ ग्रामीण क्षेत्रों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। रामनवमी के जुलूस पर भी कड़ी नजर रखने का निर्देश थाने को दिया गया है। रामनवमी के जुलूस की वीडियोग्राफी कराने को कहा गया है। रामनवमी जुलूस में किसी तरह की गड़बड़ी या हो-हंगामा होता है, तब आयोजक की जिम्मेवारी मानी जाएगी। डीएम ने शांति समिति के लोगों को भी प्रशासन के साथ सहयोग करने की अपील की है। रामनवमी में विधि-व्यवस्था पर नजर रखने के लिए फोन नंबर 06341-223333 पर जिला नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया है। विशेष परिस्थिति में डीएम, एसपी, एसडीएम, एसडीपीओ के मोबाइल फोन पर भी संपर्क करके सूचना दी जा सकती है। शेखपुरा में तीन, बरबीघा, अरियरी और चेवाड़ा में 2-2 एवं शेखोपुरसराय तथा घाटकुसुंभा में एक-एक मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्त की गयी है।

सड़क हादसे में एक की मौत, चार जख्मी
संस,बरबीघा:
शनिवार को देवघर से पूजा कर अपने घर वापस लौट रहे एक मारुति सेलेरियो के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण उसमें सवार पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यह घटना चकाई देवघर के बीच माधोपुर गांव के पास घटित हुई। घटना में घायल लोगों में इलाज के दौरान बरबीघा निवासी जूता चप्पल दुकानदार चुलबुल कुमार की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि वाहन में सवार शंकर मेडिकल के संचालक रवि सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए।
वही ओणमा गांव निवासी राजू कुमार,खोजागाछी निवासी कारू कुमार एवं रेफरल अस्पताल में कार्यरत अमित कुमार की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।
परिजनों के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार वाहन राजू कुमार चला रहे थे। तभी अचानक वाहन अनियंत्रित होकर सड़क पर खड़े एक हाईवा में जा घुसी। कार की रफ्तार अधिक होने के कारण कार के परखच्चे उड़ गए।वहीं उस पर सवार सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।स्थानीय लोग एवं पुलिस के द्वारा सभी घायलों को देवघर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं गंभीर रूप से घायल रवि सिंह को बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया।

अन्य समाचार