परिवहन विभाग ही नहीं आयुक्त तक मेहरबान रहे हैं चेक पोस्ट कर्मी पर

राजीव कुमार, पूर्णिया। दालकोला चेक पोस्ट पर किस तरह से सरकारी राजस्व की लूट होती है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है की पूर्णिया का एक कर्मी बार-बार प्रतिनियुक्ति के आदेश पर दालकोला चेक पोस्ट पर प्रतिनियुक्त हो जा रहा है। दालकोला चेक पोस्ट पर बार- बार प्रतिनियुक्त होने वाला यह अंचल कर्मी कोई और नहीं बल्कि संजय साह है। जिसके ऊपर परिवहन विभाग से लेकर पूर्णिया के प्रमंडलीय आयुक्त एवं पूर्णिया के पूर्व के कई जिलाधिकारी तक मेहरबान रहे हैं।

प्रमंडलीय आयुक्त एवं जिलाधिकारी ने उसकी मर्जी के अनुसार उसे हर बार दालकोला चेक पोस्ट पर प्रतिनियुक्ति करने का आदेश निर्गत किया। हाल में उसे पूर्णिया के पूर्व प्रमंडलीय आयुक्त राहुल महिवाल ने उसे छह माह के लिए जलालगढ़ अंचल कार्यालय से दालकोला चेक पोस्ट पर कार्य करने के लिए प्रतिनियुक्त किया था। इस प्रतिनियुक्ति आदेश की समय सीमा 31 मार्च 2022 को समाप्त हो गयी। जिस कारण दालकोला चेक पोस्ट के कर्मी संजय साह को वहां से जलालगढ़ अंचल कार्यालय के लिए विरमित कर दिया गया है। जलालगढ़ के अंचल अधिकारी अमर कुमार वर्मा ने बताया की दालकोला के चेक पोस्ट से संजय साह को विरमित किए जाने की जानकारी मिली है मगर उनके द्वारा दालकोला का प्रभार दिए जाने के कारण अभी तक जलालगढ़ अंचल कार्यालय में योगदान नहीं दिया गया है।

--------------------------------------------------
एक ही कर्मी बार- बार दालकोला चेक पोस्ट पर क्यों होता रहा है प्रतिनियुक्त
---------------------------------------------
दालकोला चेक पोस्ट पर एक ही कर्मी के बार- बार प्रतिनियुक्त होने के मामले में यह सवाल उठ खड़ा हुआ है की एक ही अंचल कर्मी को बार- बार दालकोला चेक पोस्ट पर क्यों प्रतिनियुक्त किया जाता है। सबसे बड़ा सवाल यह है की वह भी किसी और के द्वारा नहीं बल्कि प्रमंडल एवं जिले के वरीय आला अधिकारियों द्वारा। क्या जिले में उक्त कर्मी के अलावा और कई अंचल कर्मी इस कार्य के लिए सक्षम नहीं है। दालकोला चेक पोस्ट पर लगातार प्रतिनियुक्ति आदेश पर काम करने वाले इस कर्मी संजय साह वर्तमान में जलालगढ़ अंचल कार्यालय में पदस्थापित थे। इसके पूर्व वे अमौर अंचल कार्यालय में पदस्थापित रहे। वे पदस्थापित भले ही कहीं रहे लेकिन उनकी प्रतिनियुक्ति दालकोला चेक पोस्ट पर लगातार होते रही।
--------------------------------------------
राजस्व बढ़ाने के नाम पर आयुक्त ने की थी प्रतिनियुक्ति
-----------------------------------------
बताया जाता है छह माह के लिए अंचल कर्मी संजय साह की जो प्रतिनियुक्ति दालकोला चेक पोस्ट पर की गयी थी। वह राजस्व बढ़ाने के उद्देश्य से की गयी थी। लेकिन जब राजस्व बढ़ने का कोई प्रमाण सामने नहीं आया तब 31 मार्च को आयुक्त राहुल महिवाल ने खुद दालकोला चेक पोस्ट के कर्मी संजय साह के प्रतिनियुक्त आदेश को रद्द कर दिया। बताया जाता है की उक्त कर्मी के दालकोला चेक पोस्ट पर प्रतिनियुक्त के पीछे परिवहन विभाग के बाबुओं का हाथ रहता है। उनके द्वारा वरीय अधिकारियों को बताया जाता है की उक्त कर्मी के दालकोला चेक पोस्ट पर तैनाती के बाद राजस्व की वृद्धि हो जाएगी। लेकिन आज तक इस मामले में किसी तरह की प्रगति नहीं देखी गई। कोट के लिए
------------------------------
अंचल कर्मी संजय कुमार साह को पूर्णिया के आयुक्त के निर्देश पर दालकोला चेक पोस्ट पर प्रतिनियुक्त किया गया था, उसके प्रतिनियुक्ति की समय सीमा 31 मार्च 2022 को पूरी ह गयी है इसके बाद उन्हें अंचल कार्यालय जलालगढ़ के लिए विरमित कर दिया गया है: रामा शंकर जिला परिवहन पदाधिकारी
-------------------------------------------------

अन्य समाचार