किसी भी अस्पताल का दर्पण होता है इमरजेंसी विभाग : डीएम

जासं, सहरसा: सदर अस्पताल में एक्सीडेंट एवं इमरजेंसी विभाग का स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया। यहां अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होगी। वर्चुअल उद्घाटन के दौरान जिलाधिकारी आनंद शर्मा, उप विकास आयुक्त साहिला, सिविल सर्जन डा. केके मधुप सहित सहित अन्य मौजूद थे। मौके पर डीएम ने कहा कि किसी भी अस्पताल का इमरजेंसी वार्ड दर्पण होता है।

---
अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या
----
राज्य स्वास्थ्य समिति, केयर इंडिया एवं हावर्ड ह्युमेटेरियन इनिशियेटिव के सहयोग से जिले में आरंभ की गई एक्सीडेंट एवं इमरजेंसी विभाग के उद्घाटन पर जिलाधिकारी आनंद शर्मा ने बताया कि अब अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप स्वास्थ्य सुविधा यहां मिलेगी। अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ी है। उन्होंने कहा कि मरीजों के लिए तीन प्रकार के कक्षों का निर्माण किया गया है। पहला कक्ष को हरा कक्ष कहा गया है जिसे ट्रायल रूम भी कहा जाता है। जिसमें मरीजों की जांच होगी और यह निर्णय लिया जाएगा कि इन्हें किस प्रकार की स्वास्थ्य सेवा दी जा सकती हैं। जिसके बाद आगे मरीजों का इलाज किया जाएगा। अति गंभीर रोगियों को लाल रंग के कक्ष में भेजा जाएगा।

---- स्वास्थ्य मंत्री ने वर्चुअल तौर पर कहा कि भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए सतत प्रयास कर रही है। हावर्ड ह्युमेटेरियन इनिशिएटिव के सहयोग के लिए उनके प्रतिनिधि डेविड विल्स एवं केयर इंडिया के राज्य स्तर के प्रतिनिधि डा. संजय के प्रति मंत्री ने आभार जताया।
----------------
संसू, सहरसा: औरंगाबाद में 12-13 अप्रैल को आयोजित राज्य स्तरीय सब जूनियर बालक- बालिका कुश्ती प्रतियोगिता हेतु सोमवार को जिला से टीम विदा हुई। सहरसा जिला के कुश्ती में 14 पहलवानों ने अलग-अलग वजन में भाग लिया। इनलोगों को कोसी एक्सप्रेस से औरंगाबाद के लिए रवाना किया गया । इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में सहरसा कुश्ती संघ के सचिव हरेंद्र सिंह मेजर को तकनीकी पदाधिकारी बनाया गया है। लगातार सहरसा कुश्ती खेल को अलख जगाने के लिए सहरसा कुश्ती संघ सचिव नेशनल कोच हरेंद्र सिंह मेजर को सहरसा कुश्ती संघ अध्यक्ष नितेंद्र प्रताप नन्हे ,संरक्षक डा. विजय शंकर, उपाध्यक्ष डा. भास्कर, संयुक्त सचिव शशि कुमार राणा रंजन, आनंद विजेता ,प्रमोद झा, मनोरंजन सिंह, त्रिदेव सिंह, अमन सिंह ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दिया।

अन्य समाचार