टूटकर गिरा हाइवोल्टेज का तार, बाल-बाल बचे लोग

संवाद सहयोगी वीरपुर (सुपौल): बसंतपुर प्रखंड अंतर्गत हृदयनगर पंचायत के वार्ड 09 के सघन बस्ती में बुधवार को 11 हजार हाई वोल्टेज का तार टूटकर गिर गया। जिससे लोगों के बीच अफरातफरी की स्थिति बन गयी। लोग बाल बाल बच गए। लोगों को फिर से 14 जनवरी की उस घटना की याद आ गई जो कि एसएसबी 45वीं बटालियन के मुख्यालय में घटी थी। बुधवार को हृदयनगर पंचायत के वार्ड 09 सीतापुर भवानीपुर में 11 हजार का हाई वोल्टेज का तार टूटकर गिर गया। जिससे अफरातफरी मच गई। लोग इधर उधर भागने लगे। एक बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। सीतापुर वार्ड 09 में लगभग एक से डेढ़ किलोमीटर के क्षेत्र में 11 हजार का हाई वोल्टेज तार काफी नजदीक से लोगों के घर आंगन से लटक कर गुजरी है। इसमें दिव्य सनातन स्कूल भी आता है। ठीक स्कूल के बीचोबीच काफी करीब से 11 हजार वोल्टेज तार लटकी हुई गुजरी है। स्कूल के निदेशक विजय देव् ने बताया कि यहां 500 से अधिक बच्चे पढ़ते और खेलते कूदते हैं। बीते एक साल से विभाग को इस संबंध में लिख रहे हैं पर लटके तार को आजतक ऊपर उठाने की व्यवस्था विभाग द्वारा नहीं की गई।


11 हजार का हाई वोटेज वायर वार्ड 09 के मो. दरपु साफी, बेचू साफी, अबुल साफी मो. इस्लाम साफी, मो. सफीक , मो. इदरीस, मो. सदीक साफी आदि के घर आंगन में काफी करीब से गुजरा है। मो. इस्लाम के आंगन में जब 11 हजार का तार टूटकर गिरा तो संयोग अच्छा था कि आसपास कोई नहीं था।नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। ग्रामीणों ने बताया कि वे हमेशा किसी दुर्घटना की आशंका से भयाक्रांत रहते हैं।
इस संबंध में जब कनीय अभियंता विद्युत आपूर्ति वीरपुर मो. जावेद से पूछा गया तो उनका कहना था कि एक कदम के पेड़ को काटने के दौरान पेड़ के तार पर गिरने से यह घटना हुई है। तार को ऊपर उठाने के लिए हमने प्रोजेक्ट में डाला हुआ है जल्द ही इस दिशा में काम शुरू होगा।

अन्य समाचार