विद्यालय से चोरों ने उड़ाए कंप्यूटर और स्मार्ट टीवी

संवाद सूत्र, बलुआ बाजार (सुपौल): छातापुर प्रखंड के लक्ष्मीनिया पंचायत स्थित उच्च विद्यालय में शनिवार रात चोरों ने चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया है। जिसमें चोरों ने विद्यालय के प्रधान के कार्यालय एवं स्मार्ट क्लास क ा ताला तोड़कर कंप्यूटर, स्मार्ट टीवी, मोटर , चापाकल, मिड डे मील का बर्तन सहित खेलकूद का सामान लेकर फरार हो गए। वहीं चोरों ने कार्यालय में रखे बक्सा और अलमारी का ताला तोड़कर विद्यालय के दस्तावेज को तीतर-बितर कर दिया। सुबह घूमने आए ग्रामीण जब कार्यालय का ताला टूटा हुआ देखा तो उन्होंने इसकी सूचना विद्यालय के प्रधान, गांव के मुखिया सहित घटना की जानकारी ललितग्राम ओपी को दी। जिसके बाद ललितग्राम ओपी प्रभारी किशोरी प्रसाद ने विद्यालय का मुआयाना किया। वहीं मुखिया ने बताया कि विद्यालय में लगातार शिक्षा सुधार के लिए कार्य हो रहा है। सभी बच्चे शत प्रतिशत विद्यालय आ रहे थे। इस विद्यालय में ये कोई पहली चोरी की घटना नहीं है। पूर्व में भी चोरों ने कई बार चोरी की घटना को अंजाम दिया है। बताया कि विद्यालय में सुरक्षा के लिए नाइट गार्ड मौजूद था। लेकिन उसके कहे अनुसार उसकी अचानक तबियत खराब हो गई जिस वजह से 11 बजे रात में वह घर चला गया था। ऐसे में चोरों ने विद्यालय के संसाधन की चोरी कर एक नई चुनौती खड़ी कर दी है। वहीं विद्यालय के प्रधान संजीव कुमार झा ने बताया कि रात में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है जिसमें लाखों रुपये के विद्यालय के सामानों की चोरी कर ली है। घटना को लेकर डीईओ,बीईओ को भी आवेदन देकर अवगत कराया गया है।


वहीं नाइट गार्ड छोटू मिश्रा ने बताया कि शाम 6 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक की उनकी ड्यूटी है। शनिवार रात अचानक उसकी तबियत खराब हो गई थी। जिस वजह से उसको घर जाना पड़ा था।
वहीं ललितग्राम ओपी में भी आवेदन देकर केस दर्ज करवाया है। ललितग्राम ओपी प्रभारी किशोरी प्रसाद ने बताया कि घटना को लेकर आवेदन मिला है। केस दर्ज कर छानबीन की जा रही है। जल्द ही घटना का उछ्वेदन कर लिया जाएगा।।

अन्य समाचार