हाजिरी में मिली गड़बड़ी, शिक्षकों में खलबली

संवाद सूत्र, सरायगढ़ (सुपौल): मुख्य सचिव के आदेश के आलोक में गठित टीम द्वारा बुधवार को सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के दो पंचायतों में जांच की गई। जांच के दौरान मध्य विद्यालय भपटियाही में गड़बड़ी मिली जिस कारण शिक्षकों में खलबली देखी गई। मध्य विद्यालय भपटियाही में प्रतापगंज के अंचलाधिकारी अब्बू आमिर जांच को पहुंचे थे। जांच के दौरान जब उन्होंने विभिन्न कक्षाओं में पहुंचकर छात्रों तथा शिक्षकों की उपस्थिति का जायजा लिया तो भारी गड़बड़ी सामने आई।

जांच में पाया गया कि विद्यालय में 352 छात्र-छात्राओं का नामांकन है जिसमें से 112 उपस्थित हैं जबकि विभिन्न कक्षाओं में उपस्थिति पंजी पर जो छात्र छात्राएं उपस्थित दिखाए गए उसकी संख्या 140 थी। जांच पदाधिकारी ने नाराजगी जताते कहा एक तो नामांकित छात्र छात्राओं में से काफी कम बच्चे विद्यालय आ रहे हैं और उसमें भी गलत हाजिरी दिखाई जा रही है। उन्होंने प्रधान अखिलेश कुमार से कहा यह कार्य सही नहीं है। जांच पदाधिकारी ने प्रधान से पूछा कि किशोरी स्वास्थ्य योजना का लाभ कितने छात्राओं को दिया जा रहा है। प्रभारी प्रधान ने बताया कि 60 छात्राएं उस लाभ से लाभान्वित हो रही है। जांच पदाधिकारी ने विद्यालय के शौचालय, कार्यालय, भोजन कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होंने भपटियाही के आंगनबाड़ी केंद्र को भी देखा। जांच पदाधिकारी ने बताया कि उन्हें 13 बिदुओं पर जांच करनी है। मध्य विद्यालय में जांच के बाद वह दूसरी जगह पर जांच के लिए चले गए।
विद्यालय से चोरों ने उड़ाए कंप्यूटर और स्मार्ट टीवी यह भी पढ़ें
उधर बनैनिया पंचायत में राघोपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी विनीत कुमार सिंह ने जांच की। उसके साथ चंद्रशेखर प्रसाद सहित कुछ अन्य कर्मी शामिल थे। जांच के दौरान उन्होंने कुछ योजनाओं को भी देखा। प्रखंड के 2 पंचायत में बुधवार को टीम द्वारा जांच की गई। जांच में कहां-कहां मुख्य गड़बड़ी मिली इसकी जानकारी नहीं मिल सकी।

अन्य समाचार