प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन पर जिले की छात्राओं को स्वास्थ्य मंत्री ने किया सम्मानित

जासं, अररिया: आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में भारत सरकार द्वारा आयोजित न्यू इंडिया कैंपेन के तहत स्कूली छात्र-छात्राओं के बीच विभिन्न चरणों में आयोजित प्रतियोगिता भाग लिए सफल प्रतिभागियों को बुधवार को राज्य स्तर पर कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सहित राज्य स्तरीय अन्य स्वास्थ्य अधिकारी मौजूद थे। छात्र छात्राओं के सम्मानित होने पर जिले के लोग काफी गौरवान्वित है। सभी इन प्रतिभावान छात्र छात्राओं को और आगे बढ़ने की उम्मीद की है।


गौरतलब है कि कैंपेन के तहत आयोजित विभिन्न प्रतिस्पद्र्धाओं में जिले की कई छात्राओं ने अच्छा प्रदर्शन कर सम्मान प्राप्त करने में सफलता हासिल की है। न्यू इंडिया@75 कैंपेन के तहत स्कूली स्तर पर प्रतियोगिता के लिये राज्य के तीन जिलों का चयन किया गया था। जिसमें अररिया को विभिन्न प्रतिस्पद्र्धाओं के माध्यम से स्कूली छात्र-छात्राओं को एचआईवी-एड्स के खतरों के प्रति जागरूक करने का लक्ष्य प्राप्त था। एड्स जागरूकता विषय पर हुई थी प्रतियोगिता आयोजित : राज्य स्तर पर चयनित प्रतिभागियों को पुरस्कृत किये जाने को लेकर आयोजित कार्यक्रम की जानकारी डीपीएम एड्स अखिलेख कुमार सिंह ने दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण संगठन व बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति के संयुक्त तत्वावधान में न्यू इंडिया@75 कैंपेन का सफल आयोजन किया गया। जिला एड्स नियंत्रण इकाई की अगुआई में जिले के चिह्नित 25 स्कूलों में कक्षा नौ से 12 वीं के छात्रों के बीच एचआईवी एड्स जागरूकता विषय पर तीन चरणों में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। पहले चरण में पोस्टर पेंटिग, दूसरे चरण में निबंध लेखन व तीसरे व आखिरी चरण में एचआईवी जागरूकता विषय पर कहानी लेखन प्रतियोगिता का आयोजन स्कूली छात्र-छात्राओं के बीच किया गया। बेहतर प्रदर्शन के लिये सम्मानित हुई जिले की छात्राएं :
राजधानी पटना के एक निजी होटल में बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में पोस्टर पेंटिग में राज्य स्तर पर पांचवां स्थान प्राप्त करने वाली यूएचएस मधुबनी, फारबिसगंज की छात्रा जूही कुमारी, निबंध लेखन प्रतियोगिता में राज्य स्तर पर तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली प्लस टू ली अकादमी की छात्रा साबिया कौसर, चतुर्थ स्थान प्राप्त करने वाली बीडीजी कन्या उच्च विद्यालय फारबिसगंज की छात्रा सविता रानी व पांचवा स्थान प्राप्त करने के लिये प्लस टू कन्या उच्च विद्यालय की छात्रा रिमझिम रैना को कार्यक्रम के दौरान प्रशस्ति पत्र व मोमेंटों देकर सम्मानित किया गया। कैंपेन के सफल संचालन को लेकर जिला एड्स बचाव व नियंत्रण इकाई के डीपीएम अखिलेश कुमार सिंह को भी कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया गया।

अन्य समाचार