आखिर चंडीगढ़ से 571 कार्टन शराब कैसे पहुंची खगड़िया

जागरण संवाददाता, खगड़िया : खगड़िया के भदास बहियार से पुलिस ने बीते मंगलवार की रात 571 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद की। इस दौरान पुलिस ने एक बड़ा ट्रक और दो पिकअप को भी जब्त किया। इसके बाद से कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

बिहार में शराबबंदी के छह साल बाद भी एक बड़ा ट्रक पंजाब के चंडीगढ़ से शराब लेकर खगड़िया कैसे पहुंच गया। बिहार के कई जिलों को पार करते हुए और एनएच होकर ट्रक का खगड़िया पहुंच जाना एक बड़ा सवाल है। खगड़िया एसपी अमितेश कुमार के निर्देश पर चौकस हुई मुफस्सिल पुलिस ने ट्रक, शराब और दो पिकअप जब्त कर लिया है। परंतु, ट्रक चंडीगढ़ से खगड़िया कैसे पहुंचा, इस सवाल का जवाब पुलिस को भी नहीं मिल पा रही है। मुफस्सिल थानाध्यक्ष जेपी यादव के नेतृत्व में दारोगा गुंजन कुमार, अमलेश सिंह, शुभम कुमार पांडेय, हवलदार हरिनंदन यादव, सिपाही सोमनाथ यादव, सुभाष मरांडी, चितरंजन कुमार की तत्परता ने पुलिस को बड़ी उपलब्धि तो दिलाई, मगर चंडीगढ़ से खगड़िया के बीच किसी जिले की पुलिस की इस पर निगाह नहीं पड़ी। यह अपने आप में बड़ा सवाल है। उक्त स्थल पर कार नंबर बी10 पीबी 5329 को लेकर तस्कर भागने में सफल रहे। जबकि ट्रक भी पंजाब नंबर का है। पुलिस को जांच में थोड़ी राहत इस बात पर है कि दोनों पिकअप का नंबर बिहार का है। हालांकि यह बात भी सामने आते रहा है कि तस्कर वाहन में फर्जी नंबर अंकित कर देते हैं। फिलहाल ट्रक, पिकअप आनर और चालक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इसमें जिन-जिन तस्करों का हाथ है, उस तक भी पुलिस पहुंचने का प्रयास कर रही है। विदेशी शराब की बोतलों पर फार सेल इन चंडीगढ़ अंकित है। स्पष्ट है कि शराब चंडीगढ़ से लाई गई थी।

इतनी बड़ी मात्रा में शराब बरामदगी पुलिस की सक्रियता से हुई है। कहां से शराब लाई गई और कहां पहुंचाई जानी थी, जांच में पर्दाफाश हो जाएगा। जिसकी भी संलिप्तता सामने आएगी, उसे बख्शा नहीं जाएगा। तस्करों की संपत्ति कुर्क करने के लिए भी प्रक्रिया अपनाई जाएगी। अमितेश कुमार, एसपी, खगड़िया।

अन्य समाचार