बाबा साहेब की जयंती पर महादलित बस्तियों में लगा हैल्थ कैंप



जासं, अररिया: संविधान निर्माता बाबा साहेब भीम राव आंबेड़कर की जयंती के मौके पर जिले में स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया। स्वास्थ्य अधिकारी व कर्मियों सेवा व समर्पण का भाव प्रदर्शित करते हुए बाबा साहेब को विनम्र श्रद्धांजलि दी। मौके पर जिलाधिकारी के निर्देश पर ब्लड़ बैंक अररिया में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। एसएसबी जवान व विभिन्न सामाजिक संगठन से जुड़े स्वयंसेवकों ने शिविर में बढ़ चढ़ कर भाग लिया। वहीं मौके पर जिले के चिह्नित महादलित बस्तियों में विशेष स्वास्थ्य शिविर आयोजित की गयी। शिविर में स्वास्थ्य जांच करते हुए रोगियों को जरूरी दवा व परामर्श नि:शुल्क उपलब्ध कराया गया।
बाबा साहेब की जयंती पर महादलित बस्तियों में लगा हैल्थ कैंप यह भी पढ़ें
सिविल सर्जन डा विधानचंद्र सिंह ने कहा कि बाबा साहेब का पूरा जीवन पीड़ित मानवता की सेवा व समाज में उन्हें उचित सम्मान दिलाने के प्रति समर्पित रहा है। मौके पर आयोजित रक्तदान शिविर को सफल बताते हुए उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों को समय पर रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से स्वैच्छिक रक्तदान महत्वपूर्ण है। उन्होंने समय-समय पर आयोजित शिविर में भाग लेकर रक्तदान के लिये आम लोगों को प्रेरित किया।
शिविर में भाग लेकर युवाओं ने बढ़-चढ़ कर किया रक्तदान :
बाबा साहेब की जयंती पर सदर अस्पताल परिसर स्थित ब्लड़ बैंक में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिला एड्स नियंत्रण व बचाव इकाई की देखरेख में आयोजित शिविर का उद्घाटन आयोजित डीआईओ डा मोईज ने किया। शिविर में रक्तदाताओं का उत्साहव‌र्द्धन करते हुए डीआईओ ने रक्तदान को मानवता की सेवा का सर्वात्तम उदाहरण बताया। आयोजित शिविर की जानकारी देते हुए डीपीएम एड्स अखिलेश कुमार सिंह ने कहा कि एएसएसबी 52 वीं बटालियन के जवान व विभिन्न स्वयंसेवी संस्था के प्रतिनिधियों ने बढ़-चढ़ कर शिविर में भाग लिया। कुल 17 लोगों ने रक्तदान करते हुए मानवता की सेवा का परिचय दिया। इसमें 13 एसएसबी जवान, यूनिसेफ भरगामा के 01 व कांग्रेस सेवा दल 03 सदस्य शामिल हैं।

अन्य समाचार