सर्वश्रेष्ट योगदान के लिए सहायक प्रो. डा. शफिक पटना में हुए सम्मानित



जागरण संवाददाता, अररिया : एड्स रोग के बचाव को लेकर जागरूकता कार्यक्रम में सर्वश्रेष्ठ योगदान करने पर अररिया कालेज के सहायक प्रोफेसर सह रेड रिबन क्लब के जिला नोडल पदाधिकारी डा. मो. शफीक पटना में सम्मानित हुए। बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति के माध्यम आयोजित कार्यक्रमों में डा. शफीक ने शानदार प्रदर्शन किया था। बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति ,पटना के तत्वाधान में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में न्यू इंडिया कैम्पेन का आयोजन हुआ था। शानदार उपलब्धि हासिल करने पर अररिया कालेज के प्राचार्य डा. अशोक पाठक, शिक्षक व छात्र एवं छात्राओं ने डा. शफीक को बधाई दी।
बाबा साहेब की जयंती पर महादलित बस्तियों में लगा हैल्थ कैंप यह भी पढ़ें
प्रतियोगिता का हुआ था आयोजन :
डा. शफीक ने बताया कि रेड रिबन क्लब के माध्यम राज्य स्तर पर एड्स बीमारी से बचाव को लेकर कई जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ था। जिसमें बच्चों के बीच आनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। जिला स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों में बेहतर संचालन एवं सहयोग के लिए उन्हें सम्मानित किया गया है।
आधा दर्जन अररिया के बच्चे पुरस्कृत :
संस्था के माध्यम चलाए गए राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अररिया के बच्चों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। यहां के आधा दर्जन छात्र-छात्राएं पटना में पुरस्कृत किये गए किये। फारबिसगंज कॉलेज की छात्रा तुलिका कुमारी ने पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता में सूबे में प्रथम स्थान प्राप्त की। क्विज प्रतियोगिता में फारबिसगंज कालेज की छात्रा विनीता कुमारी, मनीषा राज ने प्रमंडल स्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त की। विद्यालय स्तरीय निबंध प्रतियोगिता में लीअकादमी फारबिसगंज की छात्रा सबीहा कौसर, बीडीजी ग‌र्ल्स स्कूल फारबिसगंज की छात्रा श्वेता रानी, अररिया ग‌र्ल्स हाई स्कूल की छात्रा रिमझिम रैना ने राज्य स्तर पर तीसरा, चौथा व पांचवा स्थान पाकर जिले का मान बढ़ाया है। इन सभी बच्चों को पटना में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति के मंच से सम्मानित किया गया।

अन्य समाचार