गर्मी का सितम शुरू होते ही बिजली की आंख-मिचौनी शुरू

संवाद सहयोगी, जमुई। गर्मी के तापमान में हर दिन इजाफा हो रहा है। गर्मी बढ़ते ही शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की कटौती शुरू हो गई है। शहरी क्षेत्र के लोगों को 17 से 18 घंटे बिजली मिल रही है। कुछ ग्रामीण इलाकों में बिजली के आने-जाने का कोई समय निर्धारित नहीं है। इससे उपभोक्ता काफी परेशान हैं।

विद्यार्थियों को भी बिजली की आंख मिचौनी के कारण पठन-पाठन में दिक्कत हो रही है। एक तो गर्मी, दूसरी बिजली की कटौती ने उपभोक्ताओं की मुश्किलें बढ़ा दी है।इन दिनों भीषण गर्मी के कारण तापमान 40 से 42 डिग्री के आसपास पहुंच गया है। ऐसे में बिजली विभाग के द्वारा पिछले 15 दिनों से मरम्मत के नाम पर अथवा लोडसेंडिग के नाम पर किसी ना किसी फीडर की बिजली काटी जा रही है।
जलयात्रा निकालकर महिलाओं ने जल संरक्षण के साथ पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश यह भी पढ़ें
--
रमजान में बिजली कटौती से उपभोक्ताओं में आक्रोश
एक तो उमस भरी गर्मी और दूसरी तरफ रमजान का पवित्र महीना शहर के महिसौड़ी, नीमा,भछियार,बिठलपुर, बिहारी,कल्याणपुर,शास्त्री कालोनी, खैरमा, हांसडीह सहित कई इलाकों की बिजली कट रही है। भछियार मोहल्ला के मु. अनवर ने बताया कि ग्रामीण इलाके के अलावा शहरी क्षेत्र में भी बिजली की स्थिति काफी दयनीय है। उमस भरी गर्मी में बिजली की आस में रात भर जागना पड़ता है। आजाद नगर निवासी मु. इरशाद का कहना है विभाग द्वारा जरा सा भी फाल्ट होने पर पूरे इलाके की बिजली काट दी जाती है। इस भीषण गर्मी में यह हमलोगों के लिए बहुत ही कष्टकारक है।
--
जल्द ही दुरुस्त हो जाएगी आपूर्ति व्यवस्था विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता अरविद कुमार ने बताया कि शहरी इलाके में रात होने पर बिजली की खपत बढ़ जाती है। ऐसे में आपूर्ति खपत के अनुसार कम हो रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही सारी व्यवस्था को दुरुस्त करके समुचित तरीके से आपूर्ति को सु²ढ़ कर दिया जाएगा।

अन्य समाचार