आग से आठ पुंज जले, बुझाने में तीन लोग झुलसे

संवाद सहयोगी, हिलसा: स्थानीय थाना क्षेत्र के गन्निपुर गांव में शनिवार को सिगरेट से आठ पुंज में आग लग गई। ग्रामीणों ने बताया कि गन्निपुर निवासी अवधेश बिद, बिदी प्रसाद, जोधन कुमार, जयप्रकाश बिद, मिता देवी, विजय प्रसाद, रविदर यादव, विनोद यादव की पुंज में आग लगी है। सभी लोग मवेशी को चारा खिलाने को लेकर नेवारी खरीदकर अपने घर के पास खलिहान में पुंज लगाए हुए थे। शनिवार की दोपहर किसी ने सिगरेट पीकर फेंक दिया। इस कारण आग लग गई। गांव में अफरातफरी का माहौल बन गया। सूचना पाकर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम और ग्रामीणों के सहयोग से बड़ी मशक्कत बाद आग पर काबू पाया गया। आग बुझाने में तीन व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जख्मियों की पहचान गन्निपुर गांव निवासी रवींद्र यादव के 15 वर्षीय पुत्र सकलदीप कुमार, विजय ठाकुर के 22 वर्षीय पुत्र मुकेश कुमार, संजय शर्मा के 15 वर्षीय पुत्र विकास कुमार शामिल हैं। जख्मी को आनन-फानन में हिलसा के निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया, जहां इलाज चल रहा है। वहीं आग से आहत होने वाले व्यक्तियों ने आपदा विभाग से लाभ दिलाने को लेकर हिलसा थाने में आवेदन दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

रंगदारी नहीं देने पर ज्वेलरी दुकान में फायरिग यह भी पढ़ें
ट्रक-बस की सीधी टक्कर में दर्जनभर बराती जख्मी
संवाद सूत्र, इस्लामपुर: इस्लामपुर-घोसी मुख्य सड़क मार्ग पर मीरा विगहा गांव के पास ट्रक व बस में सीधी टक्कर हो गई। बस पर सवार दर्जनों लोग बुरी तरह जख्मी हो गये। घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से जख्मियों को इलाज के लिए बगल के घोसी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया गया।
जख्मियों में इस्लामपुर थाना क्षेत्र के सकरी गांव निवासी अशोक पासवान, दिनेश रविदास, लगन रविदास, बेचू रविदास, हरेंद्र रविदास, जोगेंदर रविदास, मथुरा चौधरी, प्रविण कुमार, इंदल रविदास, मनोज रविदास, वचन रविदास सहित अन्य शामिल हैं। ग्रामीणों ने बताया की सकरी गांव से शुक्रवार को मथुरा चौधरी के पुत्र पिटू चौधरी की बरात बस से जहानाबाद जिले के मोहनपुर गांव में गई थी। शनिवार की सुबह बस पर सवार बराती वापस इस्लामपुर थाना क्षेत्र के सकरी गांव लौट रहे थे। रास्ते में घोसी मीरा विगहा गांव के पास बस व ट्रक में सीधी टक्कर हो गई। बस पर सवार दर्जनभर बराती बुरी तरह से जख्मी हो गये। घटना के बाद सकरी गांव में कोहराम मच गया। गांव से कई ग्रामीण जख्मियों का हालचाल जानने के लिए घोसी के लिए रवाना गये। डाक्टरों ने बताया कि इलाज के बाद सभी की हालत खतरे से बाहर है।

अन्य समाचार