सिमरीबख्तियारपुर अस्पताल में चतुर्थ वर्गीय कर्मी करते हैं ड्रेसिग

संस, सिमरीबख्तियारपुर (सहरसा): सिमरीबख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल में संसाधन का घोर अभाव रहने से मरीजों को परेशानी हो रही है। 10 वर्षों से अधिक समय से ड्रेसर एवं कंपाउंडर का पद रिक्त है। जबकि इस अस्पताल में ड्रेसर के छह पद सृजित हैं। अस्पताल में प्रतिदिन मारपीट एवं दुर्घटना के शिकार लोग इलाज के लिए आते हैं। लेकिन स्थाई ड्रेसर एवं कंपाउंडर के नहीं रहने के कारण चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों द्वारा मरीजों का इलाज किया जाता है।सभी कर्मी तजुर्बे के अनुरूप काम कर लेते हैं। परंतु दक्षता की कमी के कारण गौसपुर के बुलेट यादव ने अपने पुत्र के घायल होने के उपरांत चतुर्थवर्गीय कर्मचारी के द्वारा गलत ढंग से स्टिचिग कर दिए जाने से काफी समस्या का सामना उन्हें करना पड़ा था। उन्होंने इस बात की शिकायत जिला चिकित्सा पदाधिकारी से भी की थी।

योजना में गड़बड़ी की शिकायत यह भी पढ़ें
---
एक भी नहीं है महिला चिकित्सक
---
महिला रोग विशेषज्ञ के नहीं रहने से महिला रोगियों को काफी दिक्कतें होती है। निवर्तमान वार्ड पार्षद नरेश कुमार निराला,बाजार निवासी ललन कुमार उर्फ मुकेश कुमार, कीर्ति कुमारी, संतोष कुमार मोदी,सीताराम प्रसाद गुप्ता, पंचानंद स्वर्णकार,रूपेश कुमार,अफसाना प्रवीण, रिजवान आलम, कैलाश प्रसाद भगत आदि ने स्थानीय विधायक युसूफ सलाउद्दीन सहित चिकित्सा विभाग के वरीय पदाधिकारी को हस्ताक्षरित आवेदन प्रेषित कर सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल अस्पताल में जल्द से जल्द ड्रेसर एवं कंपाउंडर की प्रतिनियुक्ति करवाने की मांग की है। पूछे जाने पर स्वास्थ्य प्रबंधक महबूब अशरफी ने बताया कि वरीय पदाधिकारी को इस समस्या से लगातार अवगत कराया जा रहा है।
-----------------
संस, सहरसा: भारत सरकार की एडिप योजना के अंतर्गत शनिवार को प्रेक्षागृहमें दिव्यांग परीक्षण शिविर का आयोजित किया गया। एलिम्को कानपुर से विशेषज्ञों की टीमने दिव्यांगों की जांच के उपरांत 49 दिव्यांग को सहायक उपकरण के लिए चिह्नित किया। टीम ने किस दिव्यांग को कौन सा सहायक उपकरण दिया जाना है, यह तय कर सूची बना लिया है। इन लोगों के बीच बाद में एलिम्कों द्वारा नि:शुल्क उपकरण का वितरण किया जाएगा। दिव्यांगजनों का परीक्षण पहचान पत्र (आधार कार्ड, मतदाता कार्ड आदि ), दिव्यांगता प्रमाण पत्र ( न्यूनतम 40 प्रतिशत), आय प्रमाण पत्र (15000 रुपए प्रतिमास से कम का) के आधार पर किया गया। जानकारी देते हुए जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण कोषांग की सहायक निदेशक किरण ने बताया कि एलिम्कों द्वारा सहायक उपकरण वितरण की तिथि निर्धारित किए जाने के बाद इनलोगों को सूचित किया जाएगा।

अन्य समाचार