भटगामा में मारपीट व हवाई फायरिग को लेकर केस दर्ज

संवाद सूत्र, चौसा (मधेपुरा) : अरजपुर पश्चिमी पंचायत के भटगामा जीरो माइल के समीप रविवार को दो पक्षों के बीच हुई मारपीट, पथराव व गोलीबारी को लेकर केस दर्ज कर लिया गया है। घटना में मुखिया प्रतिनिधि सुशील यादव सहित आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए थे। सभी जख्मी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौसा में भर्ती कराया गया था। घटना को लेकर दोनों ही पक्षों की ओर से थाने में आवेदन दिया गया है। थानाध्याक्ष किशोर कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों से घटना के बाद आवेदन मिले थे। इसमें करीब एक दर्जन लोगों पर केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।


मालूम हो कि भटगामा जीरो माइल में चल रहे बालू गिट्टी के डिपो से रंगदारी की मांग किए जाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था। इसके बाद मारपीट शुरू हो गई थी। साथ ही हवा में कई राउंड गोली चलाई गई थी।
थाने में दिए गए आवेदन में एक पक्ष के अरजपुर पश्चिमी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सुशील कुमार यादव ने कहा है कि वह बोलेरो गाड़ी से अपने भाइयों के साथ भटगामा जीरो माइल में ही स्थित अपने पेट्रोल पंप पर जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में बालू गिट्टी के डिपो के पास सड़क जाम था। सड़क जाम हटाने के लिए वह अपने भाइयों के साथ गाड़ी से नीचे उतरे तो गांव के ही अमरेंद्र चौधरी, दीपक चौधरी, अजय चौधरी, गुड्डू चौधरी सहित कई अन्य लोग थ्रीनट से गोली चलानी शुरू कर दी। उसकी मंशा जान मारने की थी। आवेदन में कहा गया है कि सभी लोग गिट्टी व बालू वाले ट्रक चालकों से रंगदारी की मांग करते हैं। चुनावी रंजिश के कारण रंगदारी का विरोध करने पर उन लोगों ने जान मारने की नीयत से ईंट व पत्थर चलाए। दूसरे पक्ष से अरजपुर पश्चिमी पंचायत के भटगामा के ही राजीव कुमार चौधरी ने आवेदन देकर कहा है कि वह अपने बालू गिट्टी के डिपो पर बैठे हुए थे। इसी दौरान वर्तमान मुखिया प्रतिनिधि सुशील कुमार यादव व उसका भाई निरंजन यादव, अभिनंदन यादव, रमन यादव, भागलपुर जिले के खरीक थाना क्षेत्र के बमबम यादव, अभिनव कुमार, आकाश कुमार, अजित यादव सहित 14 लोग हथियार से लैश होकर डिपो पर पहुंचे। उसके बाद रंगदारी की मांग करने लगे। रंगदारी देने से विरोध करने पर उन लोगों ने लाइसेंसी हथियार से गोलीबारी करनी शुरू कर दी। गोलीबारी का विरोध करने पर हथियार के कुंदे से मारपीट की। मारपीट में दूसरे पक्ष के गुड्डू, अजय और राजीव जख्मी हो गए थे।

अन्य समाचार