आठ दिन में 60 घंटे का कट आफ, उपभोक्ता परेशान

लीड लगाएं

--------
- मरम्मत के नाम पर असमय काट दी जाती है बिजली
- बिजली आने और जाने का नहीं हैकोई समय निर्धारित
संवाद सहयोगी, जमुई: गर्मी के मौसम में पारा चढ़ने और लू की तपिश तेज होने के साथ ही बिजली ने भी लोगों को रुलाना शुरू कर दिया है। विभाग द्वारा मरम्मत के नाम पर अलग-अलग फीडर में असमय बिजली काट देने के कारण उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
उपभोक्ताओं की मानें तो जाड़े के मौसम में तो सभी फीडर की विद्युत आपूर्ति बहुत ही अच्छी रहती है। प्रत्येक वर्ष गर्मी का मौसम शुरू होते ही लोड शेडिग अथवा मरम्मत के नाम पर विभाग द्वारा उपभोक्ताओं की परेशानी की परवाह किए बिना लाइन बंद कर दिया जाता है। विगत 10 अप्रैल से 18 अप्रैल के आंकड़ों पर गौर करें तो मुख्यालय स्थित कार्यरत सात फीडर में आठ दिनों में विभिन्न कारणों से विभाग के अधिकारियों तथा कर्मियों के द्वारा साठ घंटे का शटडाउन लिया गया। विभाग की इस कारगुजारी के कारण सबसे अधिक परेशानी ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को हो रही है। शहर में तो 14 से 18 घंटा विद्युत आपूर्ति हो जा रही है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों की हालत इस से भी बदतर है। वहां बिजली आने और जाने का कोई समय निर्धारित नहीं है। इन दिनों भीषण गर्मी के कारण जिले का तापमान 42 से 43 डिग्री के आसपास पहुंच गया है। इसके बावजूद भी विगत एक सप्ताह से बिजली की आंख-मिचौली जारी है।

--
बिजली की कटौती से उपभोक्ताओं में आक्रोश
विद्युत उपभोक्ता गुड्डू खान, संजय खान, अजय सिंह, सतीश वर्मा, जितेंद्र भगत आदि ने बताया कि इधर कई दिनों से शहरी क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति की स्थिति काफी खराब हो गई है। इस भीषण गर्मी में विभाग के द्वारा हर हमेशा शटडाउन का नाम लेकर लाइन बंद कर दिया जाता है। जिसके कारण हम लोग रात में भी गर्मी से काफी परेशान रहते हैं। ऊपर से बिजली विभाग का यह कारनामा लोगों के लिए अलग ही परेशानी का कारण बन रहा है।
--
कोट
दो से तीन दिनों के भीतर पूरे शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था भी सु²ढ़ कर दिए जाएगी। इसके लिए विभाग के द्वारा समुचित प्रयास प्रारंभ कर दिया गया है।
अरविद कुमार
विद्युत कार्यपालक अभियंता,जमुई

अन्य समाचार