छुट्टी मांगने पर सिपाही को अधिकारी ने पीटा

जागरण संवाददाता, शेखपुरा: शेखपुरा जिले के वितंतु विभाग (वायरलेस) में कार्यरत एक सिपाही को विभाग के ही एक अधिकारी से जान का खतरा है। सिपाही की तबीयत खराब होने पर छुट्टी मांगने पर अधिकारी के द्वारा गाली-गलौज की गई और जान से मारने की नियत से हमला किया गया।

इसको लेकर स्थानीय नगर थाने में सिपाही चंदन कुमार के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दर्ज कराई गई प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि वीएचएफ (वायरलेस) पर्यवेक्षक चंद्रमोहन सिंह के द्वारा उनके साथ मारपीट किया गया। गाली गलौज किया गया। इसकी शिकायत लेकर जब टाउन थाना पहुंचे तो वहां ओडी पदाधिकारी नेहा प्रिया उनको लेकर वितंतु कार्यालय में अधिकारी के पास आई तो उनके सामने भी अधिकारी गाली गलौज करने लगे । नेहा प्रिया के मोबाइल में सारी बातें रिकॉर्ड हो गई। इस मामले में सिपाही के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें कहा गया है कि उसकी तबीयत खराब थी। इसी को लेकर आवेदन देने के लिए जब शनिवार को कार्यालय पहुंचे तो अधिकारी के द्वारा पहले गाली गलौज किया गया फिर मारपीट की गई। इस मामले की प्राथमिकी सोमवार को टाउन थाना में दर्ज कराई गई है। पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि सिपाही के सूचना पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

दो साल की बच्ची का बना दिया बाईस साल का जन्म प्रमाणपत्र
संस,चेवाड़ा: मंगलवार को प्रखंड कार्यालय में एक अनोखा मामला देखा गया। यहां दो साल के बच्ची का बाईस साल का जन्म प्रमाणपत्र जारी कर दिया गया। इस लापरवाही से बच्ची के पिता कार्यायल का चक्कर लगा रहे है। बच्ची का आधार कार्ड बनावाने को लेकर जन्म प्रमाण पत्र की जरूरत थी।
इस बाबत लहना पंचायत के धारी गांव निवासी पिकू कुमार ने बताया की वे अपनी पुत्री लक्ष्मी कुमारी का जन्म प्रमाण पत्र बनाने के लिए प्रखंड कार्यालय में आवेदन दिया। आवेदन के साथ संलग्न शपथ पत्र में 05 मार्च 2020 का जन्म बताया गया था, जबकि प्रमाण पत्र में 05 मार्च 2000 का जारी कर दे दिया गया है। इस दौरान पिकू कुमार द्वारा कार्यालय जाकर विरोध जताया गया तब जाकर उनसे आवेदन मांगा गया । पिकू कुमार द्वारा प्रमाण पत्र सुधारने को लेकर लिखित आवेदन दिया गया है ताकि भूल का सुधार किया जा सके। बीडीओ मो मून रहमान ने बताया कि यह मानवीय भूल है। इसमें सुधार किया जाएगा।

अन्य समाचार