स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड में बच्चों को सहयोग करे शिक्षण संस्थान

संस, सहरसा: गुरूवार को विकास भवन सभागार में उप विकास आयुक्त साहिला की अध्यक्षता में निबंधन एवं परामर्श केंद्र (डीआरसीसी) के पदाधिकारी व जिले के शिक्षण संस्थान के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। बैठक में स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के लक्ष्य और उपलब्धि की समीक्षा करते हुए जहां डीडीसी ने जिले की उपलब्धि पर संतोष व्यक्त किया।

अधिकाधिक छात्र-छात्राओं को योजनाओं से लाभांवित करने के लिए प्रयास जारी रखने का निर्देश दिया। डीडीसी ने कहा कि शिक्षण संस्थानों से डीआरसीसी व वित्त निगम द्वारा जिन कागजातों की मांग की जाती है, वे ससमय उपलब्ध कराने की कोशिश करें, ताकि भुगतान के लिए किए जा रहे प्रक्रिया में अकारण विलंब नहीं हो। कहा कि संस्थान के लोग अपने बच्चों को इस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए जागरूक और प्रेरित करें। डीडीसी ने कहा कि जो शिक्षण संस्थान इस योजना से अबतक नहीं जुड़े है, वे विहित प्रक्रिया के तहत स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना से जुड़ जाएं, ताकि छात्र- छात्राओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में कोई असुविधा नहीं हो। कहा कि आर्थिक हल युवाओं को बल कार्यक्रम के तहत यह सरकार की बेहद ही महत्वाकांक्षी योजना है। इस योजना की सफलता से राज्य का तेजी से विकास संभव है। इसलिए सरकार की भावनाओं के अनुसार सभी लोग मिलकर इस योजना का बच्चों को लाभ दिलाएं। उन्होंने डीआरसीसी के अधिकारियों को पंचायत व शिक्षण संस्थानों में पहुंचकर छात्र- छात्राओं को जागरूक करने का निर्देश दिया।

मौके पर डीपीओ योजना एवं विकास अमित कुमार, डीआरसीसी प्रबंधक राजीव रंजन, सहायक प्रबंधक इसरारूल हक, अरविद कुमार, सच्चिदानंद चौधरी समेत विभिन्न शिक्षण संस्थान के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

अन्य समाचार