दो अलग अलग मामले में दो लाख पांच हजार की हुई छिनतई

संसू, ठाकुरगंज (किशनगंज) : शुक्रवार को नगर पंचायत ठाकुरगंज क्षेत्र अंतर्गत दो विभिन्न स्थानों से छिनतई का मामला प्रकाश में आया है। नगर के वार्ड संख्या एक पावर हाउस के समीप स्थित भारतीय स्टेट बैंक शाखा जिलेबियामोड़ से जीविका दीदी हसीना खातून और अख्तरा खातुन 50000 की राशि निकालकर अपने गांव भोगडाबर पंचायत की खैरबाड़ी आजमनगर जाने के लिए मेन रोड एनएच 327 ई. पर आई। आटो पकड़ने के लिए खड़ी थी कि झपटमार ने उसके हाथ से रुपये की थैली छीन कर फरार हो गया। पीड़िता हसीना खातून ने बताया कि जब वह बैंक से पैसे की निकासी कर रही थी। उसी वक्त से एक संदिग्ध लड़का उनके पास खड़ा था। वहीं लड़का सड़क पर रुपये छीन कर भाग गया। हालांकि पीड़िता के रोने बिलखने के बाद शाखा प्रबंधक द्वारा बैंक के सीसीटीवी को खंगाल कर संदिग्ध की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।


वहीं दूसरी ओर पोठिया थाना क्षेत्र के बक्सा गांव का सीएसपी संचालक मु. बदरुद्दीन ने एसबीआइ शाखा ठाकुरगंज से एक लाख 55 हजार की राशि निकासी की। नेहरू रोड स्थित खाद दुकान से खाद लेने के क्रम में उसके पैसे की थैली लेकर अज्ञात व्यक्ति चंपत हो गया।
इस संबंध में थानाध्यक्ष मोहन कुमार ने बताया कि हालांकि अब तक इस संबंध में किसी भी पीड़ित के द्वारा थाने में आवेदन नहीं दिया गया है। फिर भी पुलिस नगर में लगे विभिन्न प्रतिष्ठानों के साथ नगर पंचायत के सीसीटीवी कैमरों को खंगाल कर संदिग्धों की पहचान करने में जुटी है। उन्होंने बताया कि थाना क्षेत्र अंतर्गत संचालित सभी बैंक प्रबंधकों और कैशियर को यह कहा भी गया है कि कोई भी व्यक्ति यदि पचास हजार से अधिक की राशि बैंक से निकासी करता है और वह स्थानीय थाने से सुरक्षा सहायता ले सकता है। उस ग्राहक को ठाकुरगंज पुलिस पुरी सुरक्षा के साथ उसके गंतव्य स्थान तक पहुंचाएगी। फिर भी लोग सुरक्षा नहीं लेना चाहते हैं। जबकि बैंक के माध्यम से लोगों को बार-बार इस संबंध में कहा जा रहा है। इसके बावजूद भी इस बात की सुधि नहीं लिया जाना आश्चर्य का विषय है।

अन्य समाचार