फुटपाथ और सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए चलेगा अभियान

अभियान की खबर

----
लोगो लगाएं
---
संवाद सहयोगी, जमुई : शहर में पैदल चलने वाले लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर फुटपाथ और विभिन्न सड़कों को खुदरा विक्रेताओं, आटो तथा टोटो चालकों के अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए जिला प्रशासन जल्द ही अभियान चलाएगा। सड़क पर दो पहिया तथा चारपहिया वाहनों की पार्किंग करने वाले लोगों, ठेला पर खुदरा सामग्री बिक्री का दुकान लगाने वाले आटो तथा टोटो की पार्किंग करने वाले सभी वाहन चालकों से जिला प्रशासन के द्वारा जुर्माना वसूल किया जाएगा। इसके अलावा शहर के अलग-अलग क्षेत्रों को चिन्हित करके अपने दैनिक कार्य से बाजार आने वाले लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर पार्किंग जोन और खुद विक्रेताओं की दुकान लगाने के लिए वेंडिग जोन का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है।

---
न्यूनतम पांच सौ रुपये वसूला जाएगा जुर्माना
पैदल चलने वाले लोगों के लिए जल्द ही पूरे बाजार क्षेत्र के सड़क के किनारों को अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा। अनुमंडल पदाधिकारी अभय कुमार तिवारी ने बताया कि इसके लिए जिला प्रशासन और नगर प्रशासन के द्वारा संयुक्त रूप से कार्य योजना तैयार की गई है और उसे जल्द ही अमलीजामा पहनाने की कवायद शुरू कर दी जाएगी। फुटपाथ पर अथवा सड़क पर किसी भी प्रकार का ठेला लगाने वालों और सड़क पर दोपहिया तथा चार पहिया वाहन खड़े करने वाले वाहन चालकों,आटो चालकों तथा टोटो चालकों से न्यूनतम पांच सौ रुपया के हिसाब से जुर्माना वसूल किया जाएगा। आए दिन शहर में सड़क और फुटपाथ के अतिक्रमण के कारण जाम लगता रहता है। जो पैदल चलने वाले लोगों के साथ साथ अपने दोपहिया वाहन से यात्रा करने वाले लोगों के लिए भी बहुत बड़ा परेशानी का कारण बनता चला जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा इस दिशा में समुचित कदम उठाने के लिए सभी आवश्यक तैयारी प्रारंभ कर दी गई है।
----
पुलिस भी चलाएगी अभियान
शहर के सभी फुटपाथ और सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए जिला प्रशासन के निर्देशानुसार पुलिस के द्वारा भी अभियान चलाया जाएगा। प्रभारी पुलिस अधीक्षक सह पुलिस उपाधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि इसके लिए संयुक्त कार्ययोजना तैयार की जा रही है। अलग-अलग चौक चौराहा पर जल्द ही पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती भी की जाएगी। क्योंकि जाम लोगों के लिए एक बहुत बड़ी समस्या बनती चली जा रही है।

अन्य समाचार