तुफान डीलक्स से शराब बरामदगी मामले में तत्कालीन थानाध्यक्ष व सिपाही को नोटिस

जागरण संवाददाता, खगड़िया। एनएच 31 बलुआही बस स्टैंड के समीप से 2017 में पूर्णिया से बेगूसराय को चलने वाली तूफान डीलक्स से शराब से भरे कार्टन बरामदगी मामले में पुलिस की सक्रियता बढ़ गई है। साढ़े चार सालों बाद भी यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि इस मामले में दोषी कौन है। एसपी अमितेश कुमार द्वारा उक्त उलझे मामले पर से पर्दा उठाने को लेकर नगर थाना के तत्कालीन थानाध्यक्ष मु. इस्लाम और पीटीसी सिपाही प्रभुनारायण सिंह को नोटिस जारी किया गया है।

उन्हें कहा गया है कि वे दोनों आकर बताएं कि आखिर मामला क्या था। दोनों से मामले की जानकारी मिलने के बाद संभव है कि दोनों की मिलीभगत सामने आए। और तब फिर दोनों कार्रवाई के घेरे में आ सकते हैं। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार समीक्षा के दौरान एसपी भी हैरत में पड़ गए कि जब थानाध्यक्ष ने जब्ती सूची बनाई तो सिपाही के बयान पर केस दर्ज कैसे हो गया। बस के अंदर से लैगेज रखने के स्थान से 129 फ्रुटी पैक विदेशी शराब से भरे कार्टन को जब बरामद किया गया। बस के कर्मी जब आरोपित किए गए तब कोच-बस क्यों बरामद नहीं हो सका। केस दर्ज के कई दिनों बाद बलुआही के एक युवक को केस में आरोपित करने को लेकर थानाध्यक्ष की भूमिका पर भी सवाल उठ रहा है। एसपी ने समीक्षा के दौरान यह जानने का प्रयास किया कि आखिर बस के अज्ञात कर्मी को जब आरोपित किया गया तो उस समय व उसके बाद तत्कालीन थानाध्यक्ष की भूमिका संदिग्ध सामने आ रही है। एसपी प्राथमिक रिपोर्ट देखकर ही हैरत में पड़ गए कि केस को देखने से ही प्रतीत हो रहा है कि उस समय के थानाध्यक्ष की कोई गलत मंशा रही होगी। साढे चार सालों तक चले इस केस की जांच में अब तक कोई निष्कर्ष सामने नहीं आने पर तत्कालीन थानाध्यक्ष व पीटीसी सिपाही नंबर 157 प्रभुनारायण सिंह को नोटिस जारी की गई है। बहरहाल, दोनों एसपी के समक्ष उपस्थित होकर यह बताएंगे कि उस समय क्या हुआ था, उनके साथ क्या परिस्थिति थी और यह कैसे हुआ कि उत्पाद अधिनियम के तहत थानाध्यक्ष ने जब्ती सूची तैयारी की और सिपाही के बयान पर केस कैसे दर्ज हुआ।

-------------
कोट
तत्कालीन थानाध्यक्ष व पीटीसी सिपाही को नोटिस जारी किया गया है। उन्हें उपस्थित होकर स्पष्ट करने को कहा गया है कि वे बताएं कि उस समय उन्हें कौन कौन इस मामले में दोषी लग रहा था। स्पष्ट नहीं होने पर दोनों के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।
अमितेश कुमार, एसपी, खगड़िया।

अन्य समाचार