नहीं मिल रही गर्मी से राहत, राहगीरों के सूख रहे हलक

संवाद सहयोगी, लखीसराय : जिले में भीषण गर्भी और लू से लोगों को राहत नहीं मिल रही है। सोमवार को भी जिले का अधिकतम तापमान 43 जबकि न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह से लेकर शाम चार बजे तक पूरा वातारण गर्म रहा। गर्मी के कारण सबसे अधिक परेशानी बाजार पहुंच रहे राहगीरों को हो रही है। गर्मी के कारण हलक सूख रहा है। बावजूद इसके नगर प्रशासन द्वारा शहर में प्याऊ की व्यवस्था नहीं की जा रही है। शहर में लगाए गए चापाकल भी खराब है। उधर बालिका विद्यापीठ सहित कई विद्यालयों ने सोमवार को एक घंटी पहले छुट्टी कर दी। कई लोगों ने बच्चों की कक्षा को बंद करने की मांग शुरू कर दी है।


----
सुबह से बहने लगी गर्म हवा
सुबह नौ बजे से ही गर्मी अपना कहर ढाना शुरू कर दिया। तेज गर्म हवा बहने लगी। इससे लोगों की परेशानी बढ़ने लगी। जैसे-जैसे दिन चढ़ने लगा गर्मी की तपिश बढ़ती गई। हालांकि दो दिन की छुट्टी के बाद बैंक और अन्य कार्यालय, कोर्ट, कचहरी खुलने के कारण बाजार में भीड़ रही लेकिन दोपहर बाद बाजार खाली हो गया। 11 बजे के बाद जब स्कूलों में छुट्टी हुई तो स्कूली बच्चे भी गर्मी में परेशान नजर आए। बाजार में जो भी लोग निकले छतरी लगाए हुए थे।
----
शहर में खराब पड़ा हुआ है 84 चापाकल
नगर परिषद लखीसराय क्षेत्र अंतर्गत लगभग सभी चापाकल खराब है। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने खराब 84 चापाकल की सूची पीएचईडी को एक माह पूर्व दी है लेकिन अबतक खराब चापाकल को ठीक नहीं किया गया है। नगर परिषद की सभापति सुधा कुमारी अपनी जिम्मेदारियों से बचते हुए कहती हैं कि खराब चापाकल को ठीक करना पीएचईडी का काम है।
----
बड़ी दुर्गा मंदिर राहगीरों का बना ठिकाना
गर्मी से राहत पाने के लिए शहर में कहीं ऐसा जगह नही है जहां लोग कुछ पल के लिए रुक सकते हैं। शहर के नया बाजार स्थित बड़ी दुर्गा मंदिर गर्मी से परेशान लोगों को बड़ी राहत दे रहा है। गर्मी और धूप से बचने के लिए काफी संख्या में राहगीर मंदिर परिसर में बैठकर राहत महसूस करते हैं। मंदिर परिसर में लगे नल से राहगीरों की प्यास बुझ रही है। नया बाजार में मंदिर परिसर में लगा नल इस गर्मी में लोगों को बड़ी राहत पहुंचा रही है। पुरानी बाजार में एक जगह भी प्याऊ का इंतजाम नहीं है।

अन्य समाचार