गबन का मामला पहुंचेगा मुख्यमंत्री जनता दरबार

फोटो :27 जमुई-23

संवाद सूत्र, झाझा (जमुई) : वार्ड सदस्य एवं सचिव के कारण वार्ड में पानी नहीं पहुंच पाया है। गांव के लोग पानी के लिए त्राहिमाम कर रहे हैं। हालांकि जिस वार्ड सदस्य एवं सचिव का जिक्र कर रहे हैं वह अब पूर्व हो चुके हैं, लेकिन जनता के आए पैसे का गबन अभी तक उनका पीछा नहीं छोड़ी है। वर्तमान वार्ड सदस्य पति इस मामले को मुख्यमंत्री जनता दरबार में ले जा रहे हैं।
इस मामले में 11 जून 2020 को पंचायत सचिव ने लगभग 13 लाख के गबन का मामला दर्ज कराया था। मामला रजलाकला पंचायत के वार्ड तीन का है। पूर्व वार्ड सदस्य एवं सचिव सहित छह लोग आरोपित हैं।

नवनिर्वाचित वार्ड सदस्य सहीना खातून ने पानी समस्या एवं राशि की मांग को लेकर एक पत्र डीएम, डीडीसी एवं जिला पंचायती राज पदाधिकारी को लिखा है। कहा कि गर्मी में गांव के लोग पानी के लिए परेशान है। गबन के मामले में किसी भी आरोपित पर कार्रवाई नहीं हो रही है। साथ ही वार्ड सचिव का चुनाव है। वार्ड सचिव पुन: सचिव पद पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। मु. अफरोज अंसारी ने कहा कि 14 मई को मुख्यमंत्री के जनता दरबार में गबन के आरोपित के विरूद्ध पुलिस द्वारा कोई कदम नहीं उठाए जाने के अलावा पेयजल की समस्या को रखा जाएगा। ग्रामीण मु जमाल ने कहा कि पानी से पूरा गांव त्राहिमाम कर रहा है। प्रखंड प्रशासन इस ओर कोई कदम नहीं उठा रहा है। न ही गबन के आरोपित पर किसी प्रकार का कार्रवाई कर रहे हैं। एसडीपीओ रविशंकर प्रसाद ने इस मामले को देखने की बात कही।
----------
तीन पंचायत पर दर्ज है मामला
तत्कालीन जिलाधिकारी धमेंद्र कुमार के निर्देश पर नल जल मामले में तीन पंचायत के जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी एवं संवेदक के विरूद्ध मामला दर्ज कराया गया था। जिसमें एक पंचायत के मुखिया समेत आधा दर्जन से अधिक पंचायत के पदाधिकारी सामिल थे। जबकि दो पंचायत के तीन वार्ड के वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं सचिव के अलावा अन्य संवेदक के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया था। रजला कला पंचायत एवं महापुर पंचायत के पंचायत सेवक एवं बलियाडीह पंचायत मामले में प्रखंड़ पंचायती राज पदाधिकारी ने मामले दर्ज कराया है। रजलाकला के वार्ड 3 के वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष, सचिव एवं अंग्रीम राशि पाने वाले मो नेसार, सकलदेव यादव, मो अजहरूद्धीन अंसारी, अस्की डीजिट्रीनीक प्राईबेट लिमिटेड, महापुर के वार्ड 3 एवं 4 के वार्ड सदस्य एवं सचिव के अलावा मां दुर्गा इंटर प्राईजेज, वर्षा कुमारी, श्री विघ्यानव बोरबेल, लक्ष्मी इंटरप्राईजेज एवं अन्य, बलियाडीह के मुखिया, तत्कालीक पंचायत सेवक जयप्रकाश यादव, तत्कालीन कनीय अभियंता नवीन कुमार, कुष्ण मुरारी इंटरप्राईजेंज, प्रदीप कुमार, पी के इंटरप्राईजेज के अलावा वार्ड 10, 12 एवं 14 के वार्ड सदस्य एवं सचिव के विरूद्ध मामला दर्ज हुआ था।

अन्य समाचार