चौकीदार का पेड़ से लटका मिला था शव, हत्या का मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, सुपौल : सदर थाना क्षेत्र के रामदत्तपट्टी, वार्ड नंबर 04 में कोसी तटबंध के अंदर बुधवार को पेड़ से लटका मिले शव की पहचान बकौर बिजलपुर, वार्ड नंबर 03 निवासी चौकीदार बिनोद कुमार के रूप में हुई। शव को पुलिस ने अपने कब्जे में कर गुरुवार की सुबह सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया और पोस्टमार्टम उपरांत शव स्वजन को सौंप दिया। इधर मृतक के पिता द्वारा सदर थाना में अज्ञात लोगों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज करवाया गया है। मालूम हो कि बुधवार को किसी चरवाहे ने शव को पेड़ से लटका देखा। इसकी जानकारी उसने अन्य लोगों को दी। उसके उपरांत पुलिस को इसकी सूचना दी गई। शव मिलने की खबर से गांव में सनसनी फैल गई। हालांकि, शव को कोई पहचान नहीं पा रहा था। जब डीएसपी कुमार इंद्रप्रकाश व थानाध्यक्ष मनोज कुमार दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे तब उसकी पहचान सदर थाना में पदस्थापित चौकीदार के रूप में हुई।


--------------------------------------------------------
पहुंचे थे कई चौकीदार-दफादार
पोस्टमार्टम के समय काफी संख्या में चौकीदार व दफादार सदर अस्पताल पहुंचे थे। चौकीदार व दफादार के द्वारा भी हत्या की आशंका जताई जा रही थी। उन लोगों का कहना था कि उसे किसी भी तरह की समस्या नहीं थी। दो तारीख को उसकी शादी होने वाली थी और वह अपनी शादी की तैयारी को लेकर छुट्टी लिया हुआ था। ऐसे में वह आत्महत्या कैसे कर सकता है। इसकी हत्या साजिश के तहत की गई है।
-------------------------------------------------------
नहीं मिल रहा है मोबाइल
मृतक का मोबाइल नहीं मिल रहा है, जबकि सात बजे के लगभग वह घर से निकला था कि शादी के लिए डीजे बुक करने सुखपुर जा रहे हैं। जब काफी देर बाद भी वह घर वापस नहीं गया तो लगभग 12 बजे घर वाले ने उसके मोबाइल पर फोन किया। उसने मोबाइल पर घर वाले को बताया था कि तिल्हेश्वर मंदिर में पूजा कर रहे हैं। उसके कुछ देर बाद उसका मोबाइल स्वीच आफ बताने लगा। जब पुलिस उसके शव के पास पहुंची तो उसके मोबाइल की खोजबीन की जाने लगी, लेकिन मोबाइल नहीं मिला। दूसरे दिन भी पुलिस मोबाइल के खोजबीन में जुटी रही, लेकिन सफलता नहीं मिली। ऐसा माना जा रहा है कि अगर मोबाइल मिल जाएगा तो सच्चाई सामने आ जाएगी।
------------------------------------------------------
मुखिया भी जता रहे हत्या की आशंका
रामदत्तपट्टी के मुखिया जियाउर रहमान के द्वारा भी इस घटना में शराब माफिया का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है। उनका कहना है कि शव को टंगा देखने के बाद यह हत्या प्रतीत हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस इलाके में शराब माफिया का राज चलता है। जब पुलिस को सात बजे सूचना देते हैं तो दो बजे आती है। जब पुलिस को कोई जानकारी होती है उससे पहले सप्लायर व कारोबारी को पता चल जाता है। बहरहाल पुलिस मामले के अनुसंधान में जुटी हुई है।

अन्य समाचार