पैसे के लेनदेन में आउटसोर्सिंग सेवा पर बहाल कर्मी को हटाया

- जिला कोआर्डिनेटर पर पैसा लेकर दूसरे को बहाल करने का लगाया आरोप

संवाद सहयोगी, जमुई : सदर अस्पताल में आउटसोर्सिंग सेवा पर बहाल कर्मियों का कारनामा हमेशा सुर्खीयों में रहा है। कभी आयुष्मान भारत योजना में गड़बड़ी तो कभी संचालित अन्य स्वास्थ्य योजनाओं में गड़बड़ी की शिकायत। इस बार बहाल एक कर्मी को कंपनी ने पैसे के लेनदेन में हटा दिया है। इसे लेकर इंटरनेट मीडिया पर एक आडियो भी वायरल हुआ है। दैनिक जागरण इस आडियो की सच्चाई की पुष्टि नहीं करता है। हटाए गए कर्मी ने सिविल सर्जन डा. अजय कुमार भारती को आवेदन दिया है। पीड़ित रौशन कुमार ने बताया कि उर्मिला इंटरनेशनल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने बहाल किया था। बीते वर्ष 2021 को वह सदर अस्पताल स्थित ब्लड सेंटर में डाटा आपरेटर के पद पर योगदान दिया था। 22 अप्रैल को कंपनी ने उसे हटाने का आदेश दिया। इसे लेकर जिला समन्वयक अमन कुमार से बात की तो उन्होंने कंपनी के आदेश की बात कही। उसने बताया कि मेरे जगह पर दूसरे लड़के को रख लिया गया है।

----
कोट:-
इस मामले में अस्पताल के अधिकारियों की कोई भूमिका नहीं है। आउटसोर्सिंग सेवा के तहत बहाल सभी कर्मियों की देखरेख उसकी कंपनी करती है। कंपनी के अधिकारी पूरा लेखा-जोखा रखते हैं।
डा. अजय कुमार भारती, सिविल सर्जन, जमुई
------
कोट:-
आपरेटर के लगातार गायब रहने की शिकायत मिल रही थी। प्राप्त शिकायत के आधार पर पूर्व में भी उसे चेतावनी दी थी। वह अपनी हरकत से बाज नहीं आया। इसी पर कार्रवाई हुई है।
अमन कुमार, जिला कोआर्डिनेटर, मेसर्स उर्मिला इंटरनेशनल सर्विस प्राइवेट लिमिटेड

अन्य समाचार