सहरसा में कोरोना ने दी दस्तक, एक्टिव केस की संख्या हुई तीन

जासं, सहरसा: कोरोना के संभावित चौथे लहर के बीच सहरसा में कोरोना ने दस्तक दे दिया है। पिछले चार दिनों में तीन पाजिटिव मामले मिलने के बाद विभाग सजग हो गया है। कोरोना वार्ड फिर से शुरू कर दिया गया है। जबकि आरटीपीसीआर जांच केंद्र सदर अस्पताल में बनाया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन पर एंटीजन किट से जांच के दौरान तीन लोग पाजिटिव मिले। आरटीपीसीआर जांच में भी रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद तीनों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।
----
प्रतिदिन 25 सौ लोगों की हो रही जांच

----
सरकार के निर्देश पर जांच की रफ्तार बढ़ा दी गई है। प्रत्येक दिन 25 सौ लोगों की जांच जिले में हो रही है। रेलवे स्टेशन पर नियमित रूप से जांच की जा रही है। इसके अलावा सदर अस्पताल में नियंत्रण कक्ष भी शुरू कर दिया गया है। जिला स्वास्थ्य प्रबंधक विनय रंजन ने तीन एक्टिव केस रहने की बात कही। उन्होंने कहा कि पारा मेडिकल संस्थान में फिर से कोरोना वार्ड चालू कर दिया गया है। ताकि किसी भी परिस्थिति से निबटा जा सके। इसके अलावा सदर अस्पताल में ही आरटीपीसीआर जांच लैब की स्थापना की गई है। एक सप्ताह के अंदर यहां आटीपीसीआर जांच भी होने लगेगा।
---
आक्सीजन की नहीं है किल्लत
---
सदर अस्पताल व सिमरीबख्तियारपुर अस्पताल में आक्सीजन प्लांट लगाने के बाद आक्सीजन की आपूर्ति बेड तक होने लगी है। इसके अलावा निजी स्तर पर भी एक आक्सीजन प्लांट की स्थापना की गई है। स्वास्थ्य विभाग आक्सीजन सिलेंडर को स्टाक कर रही है। निजी स्तर पर भी आक्सीजन की अब किल्लत नहीं हो रही है। फिलहाल कोरोना के पाजिटिव मरीज की संख्या नहीं बढ़ रही है। बावजूद विभाग अपने स्तर पर हर तैयारी कर रही है।

अन्य समाचार