नगर निगम बेतिया के परिसीमन में विलंब, रामनगर का प्रारूप सार्वजनिक

बेतिया। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में अधिसूचित नए नगर निकायों की सीमांकन की प्रक्रिया पूरी कर गुरुवार को प्रारूप सार्वजनिक किया जाना था। रामनगर नगर परिषद के वार्ड परिसीमन का प्रारूप सार्वजनिक कर दिया गया, जबकि नगर निगम बेतिया में अभी विलंब है। रामनगर नगर परिषद क्षेत्र को कुल 27 वार्डों विभाजित किया गया है। सभी वार्डों की चौहद्दी निर्धारित कर दी गई है। रामनगर नगर परिषद में मतदाताओं की कुल संख्या 48311 है, जनसंख्या के हिसाब वार्डों का पुनर्गठन कर लिया गया है।

-----
लौरिया का पूर्व में किया गया है गठन मच्छरगांवा में अनिश्चितता बरकरार

अधिसूचित नगर पंचायत, नगर परिषद एवं नगर पंचायतों में लौरिया नगर पंचायतों में वाडों के गठन की प्रक्रिया पहले ही पूरी कर ली गई है। आज प्रारूप का प्रकाशन कराया जाना है। जबकि मच्छरगांवा नगर पंचायत के मामले में अभी तक कुछ नहीं हुआ है। यहां के लोग संशय की स्थिति में हैं। इसलिए कि यहां अब तक यह बात तय नहीं हो पाया है कि किन-किन पंचायतों को शामिल किया जाए। पूर्व में जो गठन भी किया गया है, उसमें कई तरह की त्रुटियां हैं।
---
नरकटियागंज, बगहा व चनपटिया नगर निकायों में पूर्व के वार्ड में होगा चुनाव
जिले के बगहा, नरकटियागज एवं चनपटिया नगर पंचायतों में चुनाव पुराने पैटर्न पर ही होगा, क्योंकि इसके गठन के लिए अलग से कोई प्रावधान नहीं किया गया है। वर्तमान में हाल में अधिसूचित नगर निकायों में ही चुनाव कराया जाएगा।
-----------------------------
नए नगर निकायों के लिए जारी शेड्यूल --वार्डो का परिसीमन एवं गठन 13 अप्रैल से 27 अप्रैल 2022 तक
--गठित वार्डो का प्रारुप प्रकाशन 28 अप्रैल 2022
--आपतियों की प्राप्ति की अवधि 28 अप्रैल से 11 मई 2022 तक
--आपतियों का निष्पादन 30 अप्रैल से 20 मई 2022 तक
---प्रमंडलीय आयुक्त का अनुमोदन 21 मई से 27 मई 2022 तक
---गठित वार्डो का जिला गजट में प्रकाशन 30 मई 2022
---राज्य निवार्चन आयोग के गजट में प्रकाशन 2 जून 2022

अन्य समाचार