बिजली चोरी के आरोप में पंचायत समिति सदस्य पर मुकदमा

संवाद सूत्र, झाझा (जमुई)। विद्युत विभाग ने पंचायत समिति सदस्य लक्ष्मण साव समेत तीन उपभोक्ताओं को चोरी से बिजली का उपयोग करते हुए रंगे हाथ पकड़ा। विभाग ने तीनों के विरुद्ध थाने में मामला दर्ज कराया है।

लक्ष्मण साव बोड़वा पंचायत समिति सदस्य हैं। इनके ऊपर पहले से भी विद्युत बिल बकाया है। मालूम हो कि लक्षम्ण सहित उनके परिवार के सदस्यों पर पहले से बोड़वा राजस्व कचहरी की जमीन हड़पने का मामला चर्चा में था। बताया जाता है कि मुख्यालय के निर्देश पर बोड़वा बीट के कनीय अभियंता अमरजीत चंद्रा के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। टीम ने बोड़वा पंचायत के पंचायत समिति सदस्य लक्ष्मण साव के घर पर छापेमारी की। इस दौरान टीम के सदस्यों ने पाया कि एक अदद विद्युत कनेक्शन है। लक्ष्मण द्वारा अपने परिसर में मीटर बाईपास कर अवैध रूप से 1.795 किलोवाट विद्युत ऊर्जा का उपयोग किया जा रहा था। इससे साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी को 51376 रुपये के राजस्व की क्षति हुई है। कनीय अभियंता ने बताया कि पंचायत समिति सदस्य पर पहले से 13881 रुपया का बकाया चल रहा है। इन्होंने विभाग को कुल 65257 रुपये का नुकसान पहुंचाया है।

टीम ने बोड़वा बाजार के उपभोक्ता अंजन कुमार साव को भी मीटर कनेक्शन तार से छेड़छाड़ कर 0.326 किलोवाट विद्युत ऊर्जा चोरी करते हुए पकड़ा। अंजन पर पहले से 13094 रुपया का बिल बकाया है। इसके अलावा अवधेश कुमार द्वारा एलटी तार से 0.449 किलोवाट विद्युत चोरी की जा रही थी। जिससे विभाग को 22796 रुपया का नुकसान पहुचा है। ज्ञात हो कि पंचायत समिति सदस्य लक्ष्मण साव के माता एवं पिता पर बोड़वा राजस्व कचहरी की जमीन को गलत तरीके से अपने नाम जमाबंदी करा लेने के अलावा जमीन को कब्जा कर लेने जैसे कई आरोप लग चुका है। मामला अंचलाधिकारी से लेकर डीसीएलआर एवं जिलाधिकारी तक पहुंच चुका है।

अन्य समाचार