तीसरे दिन भी न्यायिक कार्य से अलग रहे अधिवक्ता

जासं, खगड़िया : जिला विधिज्ञ संघ खगड़िया के अधिवक्ता शुक्रवार को तीसरे दिन भी न्यायिक कार्य से अलग रहे। इसके कारण बड़ी संख्या में तीसरे दिन भी पक्षकारों को बैरंग लौटना पड़ा। प्रात:कालीन कोर्ट होने के कारण पक्षकार सुबह न्यायालय में अपने मुकदमे की पैरवी हेतु पहुंच गए। जिन पक्षकार को अधिवक्ता के इस आंदोलन की जानकारी नहीं है, वे दूरदराज से चिलचिलाती धूप में अभी भी आ रहे हैं। इधर उधर भटकने के बाद अपने घर वापस चले जा रहे हैं।

शुक्रवार को जिला विधिज्ञ संघ खगड़िया के अधिवक्ताओं ने खुले आसमान के नीचे जमीन पर बैठकर जिला जज के निर्णय का विरोध किया। कार्यक्रम का संचालन जिला विधिज्ञ संघ के महासचिव महेश कुमार सिंह कर रहे थे। संघ के अध्यक्ष नागेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक सम्मान पूर्वक बातचीत नहीं हो जाती है। हम मर्यादा का उल्लंघन नहीं करना चाहते। यदि कोई मौलिक अधिकार का हनन करता है तो हम सभी अधिवक्ता उसका विरोध करेंगे। इस मौके पर कई अधिवक्ताओं ने अपने-अपने विचार रखे। इस अवसर पर अधिवक्ता लिपिक संघ खगड़िया के महासचिव उदय यादव ने कहा कि हम सभी अधिवक्ता लिपिक अधिवक्ताओं के इस आंदोलन के साथ हैं। हम लोग भी न्यायिक कार्य से अपने को अलग रखे हुए हैं। इस मौके पर अधिवक्ता अंबुज कुमार, पीयूष कुमार, पुलकित यादव, इंदु भूषण सिंह, प्रदीप कुमार, भोला प्रसाद सिंह, आलमगीर आदि मौजूद थे।

ज्ञात हो कि जिला जज के आदेशानुसार न्यायालय परिसर से अवैध अतिक्रमण हटाया जा रहा है। इसी क्रम में जिला विधिज्ञ संघ के भवन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। संघ का आरोप है कि ऐसा जानबूझकर किया गया है। इसी के विरोध में अधिवक्ताओं ने खुद को न्यायिक कार्य से अलग कर लिया है।

अन्य समाचार