एक नजर की फाइल

ईद पर्व के लिए खरीदारी शुरू

राघोपुर (सुपौल): सिमराही नगर पंचायत के अलावा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न मस्जिदों में शुक्रवार को अलविदा जुमे के नमाज अदा की गई। बताते चलें कि अलविदा जुमे की नमाज को फर्ज माना जाता है। यह काफी महत्वपूर्ण होता है। इसलिए मस्जिदों में नमाज अदा करने के लिए काफी संख्या में मुस्लिम भाई मस्जिद पहुंचे। नगर क्षेत्र के जामा बड़ी मस्जिद, फिरदोस मस्जिद, धर्मपट्टी एवं राघोपुर गद्दी मस्जिद में नमाज अदा करने वालों की संख्या काफी थी। इफ्तार के बाद लोगों ने ईद पर्व के लिए खरीदारी शुरू कर दी। लोगों को बाजार में देर शाम तक कपड़े दुकानों पर खरीदारी करते देखा गया। (संसू)

-----------------------
पुलिस ओपी खोलने की मांग
करजाईन बाजार (सुपौल) : राघोपुर प्रखंड अंतर्गत बायसी काली स्थान से आगे पुलिस ओपी खोलने की मांग लोगों ने की है। ग्रामीणों का कहना है कि भेंगा धार से पूरब बिल्कुल ही सुनसान क्षेत्र है। पहले से ही यह इलाका काफी संवेदनशील रहा है। इस रास्ते में आए दिन आपराधिक घटनाएं होती रहती हैं। क्षेत्र के लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस करते हैं। यह मार्ग नरपतपट्टी से बायसी चौक होते हुए बलुआ को जोड़ने वाला भी है। ग्रामीणों ने बताया कि इस क्षेत्र की सुरक्षा के लिए ओपी की स्थापना जरूरी है। लोगों ने पुलिस अधीक्षक से क्षेत्र की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भेंगा धार के आसपास पुलिस ओपी की स्थापना की मांग की है। (संसू)
----------------------
ट्रामा सेंटर नहीं होने से जाती जान
सरायगढ़ (सुपौल) : बढ़ती दुर्घटनाओं को देखते हुए ट्रामा सेंटर स्थापित करने की मांग लंबे समय से होती रही है लेकिन आज तक ट्रामा सेंटर की स्थापना नहीं की गई। इससे दुर्घटना के शिकार लोगों की जान जाती रहती है। ईस्ट वेस्ट कारीडोर बनने के बाद दुर्घटना की रफ्तार काफी तेज हो गई है। दुर्घटना बाद घायल को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरायगढ़ भपटियाही लाया जाता है। ट्रामा सेंटर नहीं होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद दुर्घटना के शिकार लोगों को जिला मुख्यालय सुपौल भेजा जाता है और यहां से फिर कई मरीजों को दरभंगा-पटना आदि जगहों के लिए रेफर किया जाता है। कई बार तो समय पर उपचार नहीं होने के कारण सुपौल के लिए रेफर होने के बाद रास्ते में ही मरीज दम तोड़ देते हैं। ऐसी स्थिति में पीएचसी सरायगढ़ भपटियाही में ट्रामा सेंटर स्थापित कर घायलों की जान बचाई जा सकती है। लोगों ने ट्रामा सेंटर स्थापित करने की मांग की है। (संसू)

अन्य समाचार