आठ पंचायत के 32 वार्डों में सचिव चयन की प्रक्रिया शुरू

संसू, सत्तरकटैया (सहरसा): प्रखंड के आठ पंचायतों के 21 वार्डों में शनिवार को वार्ड सचिव चयन के लिए वार्ड सभा का आयोजन किया गया। वहीं चार पंचायतों के 11 वार्डों में आगामी एक मई को वार्ड सभा आयोजित कर वार्ड सचिव का चयन किया जाएगा।

निदेशक पंचायती राज विभाग पटना के द्वारा जारी निर्देश के आलोक में जिला पंचायतीराज पदाधिकारी के निर्देशानुसार पंचायत आम निर्वाचन 2021 के तहत निर्वाचित सभी पंचायत के सभी वार्डों में वार्ड सचिव समेत वार्ड क्रियान्वयन समिति का पुनर्गठन किये जाने का निर्देश दिया गया है। 30 अप्रैल से 01 मई 2022 तक वार्ड सचिव समेत वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति का गठन के लिए पंचायतवार नोडल पदाधिकारी को प्रतिनियुक्त किया गया है।

-------
इन पंचायतों में होगी चयन प्रक्रिया
----------
विभागीय निर्देश के आलोक में नोडल पदाधिकारी के मौजूदगी में पुरीख पंचायत के वार्ड संख्या चार एवं नौ तथा रकिया पंचायत के वार्ड संख्या एक, छह, आठ, नौ, पटोरी पंचायत के वार्ड संख्या एक एवं दो, सत्तर पंचायत के वार्ड संख्या छह एवं 14, पंचगछिया पंचायत के वार्ड संख्या एक, चार एवं 10, ओकाही पंचायत के वार्ड संख्या एक, सात एवं आठ, विशनपुर पंचायत के वार्ड संख्या तीन तथा बिहरा पंचायत के वार्ड संख्या दो, तीन, चार एवं पांच में नोडल पदाधिकारी की मौजूदगी में वार्ड सचिव समेत वार्ड क्रियान्वयन समिति का पुनर्गठन वार्ड सभा आयोजित किया गया। वहीं रकिया पंचायत के वार्ड संख्या 10, 11, 12 एवं 13, पटोरी के 08 एवं 11, ओकाही के 09 एवं 13 तथा बिहरा पंचायत के वार्ड संख्या 07, 08 एवं 09 में आगामी एक मई को सभा होगी। सर्वसम्मति से चयन नहीं होने पर उच्चतम शैक्षणिक योग्यता के आधार पर चयन प्रक्रिया को पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया है।

अन्य समाचार