मालिश, डांस व शराब में नप रहे दारोगा बाबू

अमरेंद्र कांत, सहरसा: मालिश कराना, डांस करना व शराब पीना पुलिस अधिकारियों के लिए महंगा पड़ रहा है। इन मामलों में दारोगा बाबू से लेकर इंस्पेक्टर तक को कुर्सी गंवानी पड़ रही है। इंटरनेट मीडिया पर आडियो और वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की किरकिरी हो जाती है जिसपर कार्रवाई भी त्वरित हो रही है। कई मामले में तो जांच और विभागीय कार्रवाई अब भी चल रही है।

---
पुराना रहता है वायरल वीडियो और आडियो
----
इंटरनेट मीडिया पर जो भी वीडियो वायरल हो रही है वह महीनों पुरानी रहती है। सूत्रों की मानें वीडियो या आडियो बनाने वाले लोग दारोगा बाबू से दोस्ती कर विश्वास कायम करते हैं। इस दौरान दारोगा बाबू की चूक को अपने या अपने किसी सहयोगियों से रिकार्ड कर लेते हैं जिसके बाद उनसे काम कराते रहते हैं। जैसे ही दारोगा बाबू से अनबन होती है तो इंटरनेट मीडिया पर उसे वायरल कर दिया जाता है।

---
केस एक
---
सदर थाना के पूर्व थानाध्यक्ष राजमणि का एक आडियो वायरल हुआ था। जिसमें एक व्यक्ति से केस के मामले में बातचीत का था। आडियो वायरल होने के बाद पुलिस मुख्यालय स्तर तक यह मामला पहुंच गया जिसके बाद एसपी ने उन्हें निलंबित कर दिया। निलंबन के बाद विभागीय कार्रवाई से उन्हें गुजरना पड़ा।
----
केस दो
----
सदर थाना के ही तत्कालीन थानाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद का फरवरी 22 में डांस का वीडियो वायरल हुआ था। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद कई चैनल पर भी प्रमुखता से भी खबर चली थी। वायरल वीडियो में नर्तकी के साथ थानाध्यक्ष डांस कर रहे थे। यह मामला इतना गरमाया कि थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया। अबतक मामले में उनपर कार्रवाई चल ही रही है।
---
केस तीन
---
हाल ही में डरहार ओपी अध्यक्ष शशिभूषण सिंहा का एक महिला से मालिश कराते वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में महिला के किसी स्वजन के मुकदमे में फंस जाने के बाद वो पैरवी कराने पहुंची थी। पैरवी के दौरान नंगे बदन दारोगा बाबू के पीठ पर महिला मालिश कर रही थी और दारोगा बाबू महिला की पैरवी फोन पर कर रहे थे। इस मामले में दारोगा बाबू को निलंबित कर दिया गया। इससे पूर्व नवहट्टा थाना के एएसआइ उदयनाथ शर्मा का शराब पीते वीडियो वायरल हुआ था। इस मामले में भी उनपर कार्रवाई की गई।
---
कोट
वीडियो या आडियो वायरल होने के बाद जांच के बाद कार्रवाई की जा रही है। अनुशासनहीनता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
लिपि सिंह, एसपी, सहरसा।

अन्य समाचार