इन्साफ के लिए डाक्टरों ने कैंडल जलाकर जताया विरोध



जागरण संवाददाता, शेखपुरा:
शेखपुरा में आईएमए के तत्वावधान में राजस्थान के जयपुर में महिला डाक्टर अर्चना कुमारी के द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले में कैंडल जलाकर विरोध जताया गया। डॉक्टर के पुरुषोत्तम के आवास पर एक बैठक की गई, जिसमें कैंडल जलाकर यह विरोध जताया गया। महीने के हर अंतिम रविवार को विरोध जताने का निर्णय आईएमए के द्वारा लिया गया है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए आईएमए के जिलाध्यक्ष डा मृगेंद्र सिंह सहित ने बताया कि जयपुर में महिला डाक्टर पर इरादतन हत्या का एफआईआर पुलिस ने दर्ज कर दिया, जिससे हताश होकर उन्होंने आत्महत्या कर ली। सुप्रीम कोर्ट का गाइडलाइन इरादतन हत्या करने की प्राथमिकी दर्ज नहीं करने का है। इस मामले को पुलिस फॉलो नहीं करती है। चिकित्सकों से दोहन करने में जुट जाती है। हर महीने के चौथे रविवार को कैंडल जलाकर विरोध दर्ज कराया जाएगा। मौके पर सेवानिवृत्त सिविल सर्जन डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह, डा के पुरुषोत्तम सहित अन्य लोग मौजूद थे।

विवाहिता की मौत मामले में दहेज हत्या का केस दर्ज कराया
जागरण संवाददाता, शेखपुरा:
शनिवार को शहर के रूपनीपोखर मोहल्ले में विवाहिता की मौत मामले में उसकी मां दयमंती देवी ने दहेज हत्या का केस शेखपुरा थाने में दर्ज कराया है। शेखपुरा थाना के एसएचओ विनोद राम ने बताया कि दयमंती देवी ने अपनी बेटी सुनीता कुमारी की हत्या करने का आरोप मृतका के पति राजेश कुमार, ससुर चमारी महतो, सास उषा देवी के साथ देवर और दो ननद पर लगाया है। पुलिस मामले की जांच करने में जुट गई है। बताया गया कि शनिवार को सुनीता देवी का शव उसके ससुराल से पुलिस ने जब्त किया था। पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराकर उसके नैहर वालों को सौंप दिया था। सुनीता का नैहर जिले के ही कोरमा थाने के डीहकुसुंभा गांव है। प्राथमिकी में दयमंती देवी ने शादी के बाद दो लाख रुपये अतिरिक्त दहेज के लिए ससुराल वालों पर मृतका को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

अन्य समाचार